खिलाड़ियों को मिला प्रोत्साहन : AMITY यूनिवर्सिटी झारखंड ने "राष्ट्रमंडल खेल 2022 में लॉन बॉल पदक विजेताओं " को किया सम्मानित

Edited By:  |
Reported By:
khiladiyo ko mila protasahan khiladiyo ko mila protasahan

रांची: एमिटी यूनिवर्सिटी झारखंड ने "राष्ट्रमंडल खेल 2022 में लॉन बॉल पदक विजेताओं " का अभिनंदन समारोह का आयोजन किया.कार्यक्रम में झारखंड के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुएएमिटी यूनिवर्सिटी झारखंड ने अभिनंदन समारोह का आयोजन किया. हाल ही में राष्ट्रमंडल खेल 2022 में लॉन बॉल पदक विजेताओं ने पदक जीतकर राज्य का नाम रौशन किया था. आज एमिटी विश्वविद्यालय झारखंड ने कार्यक्रम में स्वर्ण पदक विजेता लवली चौबे,रूपा रानी तिर्की,रजत पदक विजेता सुनील बहादुर और दिनेश कुमार को सम्मानित किया.

कार्यक्रम में उनके कोच मधुकांत पाठक,झारखंड ओलंपिक संघ (जेओए) के महासचिव शामिल थे. डॉ. कस्तूरी सहाय,सहायक निदेशक,एमिटी विश्वविद्यालय झारखंड ने कार्यक्रम का संक्षिप्त विवरण दिया.

एमिटी एजुकेशन ग्रुप के उपाध्यक्ष गौरव गुप्ता ने कहा कि इस अवसर का हिस्सा बनना सम्मान की बात है. उन्होंने राज्य की राजधानी में एमिटी यूनिवर्सिटी झारखंड के आगामी स्थायी परिसर में लॉन बॉल्स शामिल करने का सुझाव दिया. उन्होंने कहा कि हमारे पास न केवल महेंद्र सिंह धोनी हैं,बल्कि हमारे पास कई अन्य रत्न हैं जो झारखंड और भारत को गौरवान्वित करते हैं.

एमिटी एजुकेशन ग्रुप के वरिष्ठ निदेशक डॉ. ए.के श्रीवास्तव ने राज्य का नाम वैश्विक स्तर पर रौशन करने के लिए खिलाड़ियों का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कोच मधुकांत पाठक के प्रयासों की सराहना की. उन्होंने कहा - "हमारे पास अब अंतरराष्ट्रीय मंच पर झारखंड के 100 संकेतक हैं।"

डॉ. निशांत मणि,सहायक निदेशक,आईक्यूएसी,एमिटी यूनिवर्सिटी झारखंड ने मधु कांत पाठक,प्रो. डॉ. अजीत कुमार पांडे,निदेशक,एमिटी यूनिवर्सिटी झारखंड ने सुश्री लवली चौबे को सम्मानित किया. डॉ. एस.ए पांडे,निदेशक,लॉ एमिटी यूनिवर्सिटी झारखंड ने सुश्री रूपा रानी तिर्की को सम्मानित किया.

गौरव गुप्ता के साथ बातचीत में,उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के बाद अपनी देशभक्ति की भावनाओं को साझा किया. प्रभाकर त्रिपाठी,रजिस्ट्रार,एमिटी यूनिवर्सिटी,झारखंड ने दिनेश कुमार को सम्मानित किया. सुमित सिंह,उप निदेशक,एमिटी विश्वविद्यालय झारखंड ने सुनील बहादुर को सम्मानित किया. गौरव गुप्ता ने राष्ट्रमंडल खेलों में उनके प्रयासों की सराहना की.

मधु कांत पाठक ने एमिटी परिवार को स्थायी परिसर और एमिटी परिसर में से किसी में भी लॉन बॉल खेल के उद्घाटन के लिए धन्यवाद दिया.

अपने अनुभव साझा करते हुए दिनेश कुमार ने एमिटी के प्रयासों की सराहना की और आगामी 36वें राष्ट्रीय खेलों में स्वर्ण पदक लाने का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि वे चाहते थे कि केंद्रीय खेल प्राधिकरण इस बार खेल का नाम रोशन करे क्योंकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हर बार एक बड़ी राशि का निवेश किया जाता है.

प्रोफेसर डॉक्टर अजीत कुमार पांडे निदेशक मैनेजमेंट एलाइड साइंसेज एमिटी यूनिवर्सिटी झारखंड ने कहा कि यह निश्चित रूप से हममें से कई लोगों के लिए एक प्रेरणा है कि हाल ही में संपन्न राष्ट्रमंडल खेलों में करो या मरो की स्थिति को स्वीकार करने में राष्ट्रीय नायकों का इतना सम्मान किया गया है.


Copy