केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया ऐलान : अवैध पार्किंग की फोटो पर मिलेगा ईनाम, वाहन मालिक को लगेगा जुर्माना

Edited By:  |
kendriya mantri nitin gadkari ne kiya elaan kendriya mantri nitin gadkari ne kiya elaan

DESK : केंद्रीय सड़क एव परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर में एक कार्यक्रम के दौरान बताया कि अक्सर ही कुछ लोग सड़कों पर अवैध तरीके से अपनी गाड़ियां खड़ी कर देते हैं। जिससे राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा जल्द ही एक ऐसा कानून आने जा रहा है जिसके द्वारा अवैध रूप से पार्किंग की गई गाड़ी की फोटो भेजने वाले को इनाम दिया जाएगा।

कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि मैं एक कानून लाने वाला हूं कि रोड पर जो गाड़ी खड़ी करेगा, उसका जो मोबाइल से फोटो खींचकर भेजेगा, उसको अगर 1,000 रुपये का जुर्माना होगा तो उसमें से 500 रुपये फोटो भेजने वाले को मिलेगा। इससे पार्किग की समस्या दूर हो जाएगी। साथ ही केंद्रीय मंत्री ने इस रवैये पर खेद जताते हुए कहा कि लोग अपने वाहनों के लिए पार्किग नहीं बनाते हैं। इसके बजाय लोग अपने वाहनों को सड़कों पर ही खड़ी कर देते हैं। यह सड़क भारत सरकार ने पार्किंग के लिए ही बनाया है क्या।

वहीँ चुटिले अंदाज में उन्होंने एक वाक्या का जिक्र करते हुए बताया कि नागपुर में उनके घर खाना पकाने वाले के पास भी दो पुराने वाहन हैं। ऐसे भी कई परिवार हैं जिनमें चार सदस्यों के बीच छह वाहन हैं। दिल्ली वाले इस मामले में बहुत भाग्यशाली लगते हैं क्योंकि हमने उनके वाहनों की पार्किग के लिए सड़कें बनवा दी है। कोई भी पार्किग की जगह नहीं बनाता है, ज्यादातर लोगों अपनी गाड़ी सड़कों पर ही खड़ी कर देते हैं।


Copy