आतंकी हमला पर तेजस्वी गरम : पत्र लिखकर सीएम नीतीश कुमार की डबल इंजन सरकार को बताया मौत का जिम्मेदार,1 करोड़ सहायता राशी की डिमांड की

Edited By:  |
KASHMIR ME HATYA KE LIE TEJASVI NE NITISH SARKAR PER SADAHA NISHANA KASHMIR ME HATYA KE LIE TEJASVI NE NITISH SARKAR PER SADAHA NISHANA

PATNA:-कश्मीर के कुलगाम में आंतकी हमले में दो बिहारी मजदूर की मौत रविवार की देर शाम हो गयी।इस घटना के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से फोन पर बात की थी और मृतक मजदूर के परिजन को 2-2 लाख की सहायता राशी देने की घोषणा की थी।

वहीं कश्मीर में लगातार हो रहे बिहारी की हत्या मामले पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला है।तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के नाम से एक पत्र जारी करते हुए लिखा कि मुख्यमंत्रीजी, आपको ज्ञात हो चुका होगा कि फिरसे बिहार के दो श्रमिकों को जम्मू और कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा मौत के घाट उतार दिया गया है। इससे पहले भी कई बिहारी की आंतकियों ने हत्या कर दी थी।

तेजस्वी ने बिहारियों की हो रही मौत के लिए नीतीश कुमार की सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।अपने पत्र में तेजस्वी ने लिखा है कि इन सभी बिहारवासियों की नृशंस हत्या के दोषी आप और आपकी निकम्मी सरकार है। अगर आपकी सरकार ने पिछले 16 साल से किए जा रहे 'सुशासन' के दावे के अनुरूप सचमुच रोजगार सृजन पर गम्भीरता से कुछ भी किया होता तो इनकी भाँति करोड़ों बिहारवासियों को हर वर्ष पलायन के लिए विवश नहीं होना पड़ता । आप ही की सरकार की नाकामी के कारण ये सभी आतंकवाद की भेंट चढ़े युवक अपने घर से दूर एक आतंकवाद प्रभावित दूसरे राज्य में रोजगार की तलाश में पलायन करने को विवश हुए।अपनी सरकार की नाकामी को छुपाने के लिए आप बड़ी बनावटी मासूमियत से प्रवासी मजदूर शब्द पर आपत्ति जताते हैं पर पलायन के ज़हर को गरीब बिहारवासियों के जीवन से मिटाने का कोई ईमानदार प्रयास नहीं करते।

तेजस्वी ने लिखा कि आपकी सरकार ने तो खूब दावा किया था कि धारा 370 हटने से आतंकवाद का घाटी से अंत हो जाएगाे बिना सोचे समझे केन्द्र सरकार की इस कदम का आपने समर्थन किया था। जब सब कुछ इतना सामान्य हो चुका था तो क्यों आपकी सरकार में बैठे लोग दबी जुबान से जम्मू कश्मीर जाकर रोजगार तलाशने के लिए श्रमिकों की ही आलोचना कर रहे हैं? सम्भव है कि आपकी सरकार के द्वारा ज़मीनी हकीकत से दूर किए गए दावों के प्रभाव में ही इन श्रमिकों ने जम्मू कश्मीर जाने का मन बनाया हो।

इन राक्षसी हत्याओं के लिए परिस्थिति उत्पन्न करने और श्रमिकों को रोजीरोटी के लिए घर से दूर बसने के लिए आपकी सरकार को पीड़ित परिवारों से ना सिर्फ़ हाथ जोड़कर माफ़ी माँगना चाहिए, बल्कि सभी परिवारों के एक सदस्य के लिए सरकारी नौकरी और 1 करोड़ मुआवजे की घोषणा करनी चाहिए। आतंकियों द्वारा मारे गए इन निर्दोष बिहारियों की मौत के ज़िम्मेवार आप और आपकी डबल इंजन की सरकार है।


Copy