फैसले पर नजर : Jharkhand CM हेमन्त सोरेन के लिए आज अहम दिन ..शेल कंपनी की मेंटेनेबिलिटी पर झारखंड हाईकोर्ट सुनाएगी फैसला

Edited By:  |
Reported By:
JHARKHAND CM HEMANT KE LIE AAJ KA DIN HAI KHASH. JHARKHAND CM HEMANT KE LIE AAJ KA DIN HAI KHASH.

Ranchi:-झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के लिए आज का दिन काफी अहम है,क्योंकि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनके करीबियों से जुड़े शेल कंपनी की मेंटेनेबिलिटी पर झारखंड हाईकोर्ट फैसला सुनाएगी. कोर्ट ने 1 जून को सभी पक्षों को सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.

बताते चलें कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर झारखंड हाईकोर्ट में बुधवार को इस बात को लेकर 4 घंटे तक बहस चली कि शेल कंपनी से जुड़ा मामला सुनवाई के योग्य है या नहीं.

प्रार्थी शिव शंकर शर्मा की पीआईएल संख्या 4290 की वैधता पर सरकार की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल और मुख्यमंत्री की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने सवाल खड़े किए.

कपिल सिब्बल ने पिटीशनर के क्रेडेंशियल पर सवाल खड़े किए थे. उन्होंने कहा था कि याचिकाकर्ता शिवशंकर शर्मा के पिताजी हेमंत सोरेन के पिताजी के एक मामले में गवाह थे. इसलिए उन्होंने एक साजिश के तहत मामले को उठाया है. सीएम की तरफ से अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने भी याचिकाकर्ता के क्रैडेंशियल पर सवाल खड़े किए थे. उन्होंने भी इसे साजिश बताते हुए याचिका को खारिज करने की मांग की थी.

इसपर ईडी की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता तुषार मेहता ने कहा था कि अगर कोई टेक्निकल पक्ष आड़े आ रहा है तो कोर्ट को स्वत: संज्ञान लेने का अधिकार है. कोर्ट मेंटेनेबिलिटी को तय कर सकता है. उन्होंने कहा था कि मनरेगा मामले की जांच के दौरान ईडी को शेल कंपनी से जुड़े कई अहम तथ्य मिले हैं, इसलिए जांच होने में क्या तथ्य सामने आते हैं.इसका भी ध्यान रखना जरूरी है.अब दखना है कि हाईकोर्ट आज इस मामले में क्या फैसला सुनता है.


Copy