झरिया की बेटी ने किया कमाल : 66 वीं BPSC परीक्षा में पांचवे प्रयास में झरिया भागा निवासी जुली कुमारी के पास होने से इलाके के लोगों में प्रसन्नता

Edited By:  |
Reported By:
jhariyaa ki beti ne kiyaa  kamaal jhariyaa ki beti ne kiyaa  kamaal

झरिया : 66 वीं बीपीएससी परीक्षा में धनबाद जिला के झरिया भागा निवासी जुली कुमारी के पास होने पर पूरे क्षेत्र में खुशियों का माहौल है. जूली ने 4 बार अथक प्रयास के बाद पांचवी बार यह सफलता हासिल की और 258 वां स्थान प्राप्त की है.

जुली कुमारी ने अपनी पढ़ाई की शुरुआत डीएवी बनीयाहिर स्कूल झरिया से की है. वहीं ग्रेजुएशन एसएसएलएनटी महिला कॉलेज धनबाद से की है. इसके बाद एक साल दिल्ली चली गई. दिल्ली से लौटने के बाद वह घर पर ही बीपीएससी की परीक्षा की तैयारियां की और चार बार इंटरव्यू में पहुंचने के बाद पांचवीं बार आखिरकार उन्हें सफलता मिल ही गई. बीपीएससी पास करने के बाद जूली काफी खुश हैं और उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता सहित पूरे परिवार जनों को दिया है.

वहीं जुली के बीपीएससी परीक्षा पास करने की जानकारी मिलते ही धनबाद के पूर्व मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल भी जूली को बधाई देने उनके भागा स्थित आवास पहुंचे और उन्हें बुके भेंट कर बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की. तो वहीं बधाइयों का भी तांता लगा हुआ है. घर में लोग एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दे रहे हैं.

वहीं जुली कुमारी ने सफलता की ट्रिप्स देते हुए बताया कि लड़कियों को हार नहीं मानना चाहिए. बार-बार सफलता मिले या असफलता अपने इच्छा शक्ति और विश्वास के साथ मेहनत करते रहना चाहिए और जब तक मंजिल मिल ना जाये तब तक मेहनत और संघर्ष करते रहना चाहिए.