JDU ने फिर मांगा बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा : वशिष्ठ बोले- विशेष राज्य बिहार का अधिकार, RJD ने साथ देने की रखी ये शर्त

Edited By:  |
Reported By:
JDU again sought special status for Bihar Vashisht said - the right of special state Bihar, RJD kept this condition to support JDU again sought special status for Bihar Vashisht said - the right of special state Bihar, RJD kept this condition to support

PATNA:जेडीयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने विशेष राज्य के दर्जे की मांग को फिर से हवा दे दी है। वहीं आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम रजक ने जेडीयू पर हमलावर होते हुए कह दिया कि जेडीयू आर-पार की लड़ाई लड़े तो आरजेडी भी साथ देने को तैयार है।

कशिश न्यूज के ब्यूरो चीफ अशोक मिश्र से खास बातचीत में जेडीयू के राज्यसभा सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि विशेष राज्य का दर्जा बिहार का अधिकार है। बिहार केंद्र सरकार द्वारा बनाई गई अधिकांश शर्तों को पूरा करता है। पलायन रोकने, आर्थिक पिछड़ेपन को दूर करने और बिहार के विकास के लिए विशेष राज्य का दर्जा जरूरी है।

वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि इस मुद्दे पर पूरी पार्टी एकजुट है इसको लेकर हम मिल बैठ कर रणनीति तैयार करेंगे।वहीं बीजेपी के विशेष पैकेज पर उन्होंने कहा कि विशेष पैकेज की मांग करने वाले भी हमारी मांग से सहमत हैं। वह भी मान रहे हैं कि बिहार आर्थिक रूप से पिछड़ा है।

तो वहीं जेडीयू के इस बयान पर आरजेडी ने पलटवार किया है। कशिश न्यूज से खास बातचीत में आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम रजक ने कहा कि विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर जेडीयू आर पार की लड़ाई लड़े। इसमें आरजेडी भी साथ देगी।


Copy