जमशेदपुर पुलिस पर भारी पड़ गई जनता : अतिक्रमण हटाने गए हाउसिंग बोर्ड के पदाधिकारियों को बैरंग पड़ा लौटना, स्थिति तनावपूर्ण

Edited By:  |
jamshedpur police par bhari pad gyi janta jamshedpur police par bhari pad gyi janta

जमशेदपुर के बागबेड़ा थाना अंतर्गत रोड नंबर 6 स्थित हाउसिंग बोर्ड की जमीन पर अतिक्रमण हटाने गए हाउसिंग बोर्ड के पदाधिकारियों, जिला प्रशासन के पदाधिकारियों को स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा जहां पदाधिकारियों को उक्त स्थान से बैरंग लौटना पड़ा।

बागबेड़ा थाना अंतर्गत रोड नंबर 6 निवासी राजेंद्र यादव प्लाट संख्या 1320 वाले जमीन पर हाउसिंग बोर्ड के कोर्ट और एसडीओ कोर्ट से हार चुके हैं। जहां एसडीओ के निर्देश पर मजिस्ट्रेट की तैनाती कर हाउसिंग बोर्ड के पदाधिकारी बागबेड़ा रोड नंबर 6,के 1320 संख्या प्लॉट पर पहुंचे। जहां स्थानीय लोगों ने हाउसिंग बोर्ड के पदाधिकारियों से 1320 संख्या वाले प्लॉट में जितने भी क्वाटर बने हैं सभी को तोड़ने की मांग की।

सिर्फ एक या दो क्वार्टर तोड़ने पर सभी हाउसिंग बोर्ड के पदाधिकारी से उलझने लगे। इधर स्थिति तनावपूर्ण होता देख पूरे क्षेत्र को पुलिस छावनी में तब्दील कर दी गई। जहां स्वयं थाना प्रभारी इस अतिक्रमण अभियान का मॉनिटरिंग कर रहे थे तभी स्थानीय लोगों ने हाउसिंग बोर्ड के पदाधिकारियों से नोटिस की मांग करने लगे। जहां हाउसिंग बोर्ड के पदाधिकारी और अंचल कार्यालय के पदाधिकारियों ने अतिक्रमणकारियों के नामों को नोट कर जल्द नोटिस देकर उक्त स्थल से अतिक्रमण अभियान शुरू करने की बात कही और अभियान को स्थगित कर सारे पदाधिकारी उक्त स्थल से बैरंग लौट गए।

जानकारी देते हुए प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी संजय सिंह ने कहा कि स्थानीय लोगों ने नोटिस का हवाला दिया है। इसलिए अभी फिलहाल खाली जगह जिसपर अतिक्रमण था उसे अतिक्रमण मुक्त कराया गया है। नोटिस की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है। हाउसिंग बोर्ड द्वारा जांच की जा रही है।

जहां पहले सिर्फ राजेंद्र यादव द्वारा अतिक्रमण की बात सामने आई थी अब और भी लोग अतिक्रमण कर रखे हुए हैं इसकी जानकारी प्राप्त हुई है जिस पर जांच चल रही है। जांच पूरा करने के बाद नोटिस देकर अतिक्रमण अभियान पुनः चलाया जाएगा।


Copy