जाति जनगणना मामला : कांग्रेस ओबीसी मोर्चा ने जातीय जनगणना की मांग को लेकर रणधीर वर्मा चौक पर दिया एक दिवसीय धरना

Edited By:  |
Reported By:
jaati janganana  mamlaa jaati janganana  mamlaa

धनबाद : झारखंड के सभी जिलों में कांग्रेस पार्टी के द्वारा जातीय जनगणना की मांग को लेकर एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया. रणधीर वर्मा चौक पर सोमवार को कांग्रेस ओबीसी मोर्चा के द्वारा जातीय जनगणना की मांग को लेकर एक दिवसीय धरना दिया.

मौके पर धनबाद जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजेंद्र प्रसाद सिंह ने संवाददाता को बताया कि बिहार की तरह झारखंड में भी जातीय जनगणना की मांग उठाई गई है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग करते हैं कि बिहार की तर्ज पर झारखंड में भी जातीय जनगणना की अनुमति दें और जाति जनगणना किया जाए तथा पूरे झारखंड के सभी जिलों में कांग्रेस के द्वारा एक दिवसीय धरना दे कर जाति जनगणना की आवाज राज्य के मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं और इसी सिलसिले में धनबाद कांग्रेस ओबीसी मोर्चा के बैनर तले रणधीर वर्मा चौक पर जाति जनगणना की मांग को लेकर धरना दिया जा रहा है.

धनबाद जिला ओबीसी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम रवानी ने कहा कि झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के आह्वान पर सभी जिलों में ओबीसी मोर्चा कांग्रेस कमेटी के द्वारा जातीय जनगणना की मांग को लेकर धरना दिया जा रहा है. बिहार में सरकार ने सर्वदलीय बैठक कर सभी जाति और धर्म के लोगों की गिनती कराने पर सहमति बनाई है. इस पर होने वाले खर्च भी वहां की राज्य सरकार करेगी. झारखंड में भी जातीय जनगणना यहां की जरूरत है और इसे नकारा नहीं जा सकता. झारखंड में पिछड़े वर्ग का आरक्षण बढ़ाने की मांग जातीय आबादी के दावे के साथ सालों से उठती रही है.


Copy