IPL का फाइनल आज : चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खिताबी मुकाबला आज शाम 7.30 बजे से

Edited By:  |
Reported By:
IPL FINAL IPL FINAL

पटना। IPL 2021 का फाइनल मुकाबला आज शाम 7.30 बजे होगा। यह मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाना है। कोलकाता 2014 के बाद फाइनल में पहुंची है तो चेन्नई 2019 के बाद फाइनल में पहुंची है। कोरोना के कारण इस बार IPL मुकाबला दो अलग अलग जगहों पर खेला गया। पहले के कुछ मैच भारत में खेले गए लेकिन कोरोना के तेजी से फैलाव के बाद इसे तत्काल स्थगित किया गया और फिर बाकी के मैच UAE में कराए गए।

अब तक फाइनल नहीं हारी कोलकाता

इससे पहले शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स 2012 और 2014 में भी फाइनल में पहुंची है और दोनों ही बार उसने खिताब पर अपनी कब्जा जमाया। इस दौरान टीम के कप्तान गौतम गंभीर थे।

दोनों ही टीमों के कप्तान दिग्गज

इस बार जो दोनों टीम भिड रही है। उसके दोनों ही कप्तान दिग्गज कप्तानों की सूची में शुमार हैं। चेन्नई के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी अब अपनी टीम को नौ बार फाइनल में पहुंचा चुके हैं। जिसमें से तीन IPL खिताब दिला चुके हैं। इसके अलावा उनकी कप्तानी में भारत टी-20 वर्ल्डकप और वन डे वर्ल्ड कप भी जीत चुकी है। वहीं कोलकाता के कप्तान ओएन मोर्गन है। जिनकी कप्तानी में इंग्लैंड 2019 का वन डे वर्ल्ड कप का खिताब जीत चुकी है।
इस बार के फाइनल में दोनों ही टीमों के कुछ खिलाडियों पर सबकी नजर रहेगी, उसमें चेन्नई के ड्वेन ब्रावो, सुरेश रेना, महेन्द्र सिंह धोनी, अंबाती रायडू और ऋतुराज गायकवाड हैं। वहीं कोलकाता की टीम से वेंकटेश अय्यर, ओएन मोर्गन, आंद्रे रसेल जैसे खिलाडी हैं।


Copy