IND v/s SA केपटाउन टेस्ट दूसरा दिन : भारतीय बैटिंग एक दिन में ही लुढक गयी...दक्षिण अफ्रीकी टीम को साइकोलॉजिकल एज...अब बॉलर्स का ही सहारा

Edited By:  |
Reported By:
IND V/S SA IND V/S SA

पटना। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में चल रहे अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ऑल आउट होकर अफ्रीकी टीम को एज दे गयी। टॉस जीतकर पहले बैडिंग तो चुना, लेकिन दूसरे टेस्ट मैच की तरह एक बार फिर इसका लाभ नहीं ले सकी। पूरी टीम दिन भर संघर्, करती रही और विकेट गंवाती रही। दिन के खेल खत्म होने से आठ ओवर पहले ही भारतीय टीम 223 रनों पर सिमट गयी। सिर्फ कप्तान विराट कोहली ही टिककर खेल सके। वे शतक के करीब जेाते जाते चूक गए। उन्होंने 79 रन बनाए। उसके बाद पुजारा ने 43 रन बनाए। अजिक्य रहाणे एक बार नाकाम रहे और वे सिर्फ 9 रन ही बना पाए। लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल की ओपनिंग जोडी भी एक बार फेल साबित हुई। 33 के स्कोर पर दोनों खिलाडी पवेलियन वापस लोट चुके थे।

दक्षिण अफ्रीका की पारी शुरु हो चुकी है। कल के खेल में 8 ओवर में बोर्ड पर 17 रन टंगें। भारतीय खेमे के लिए राहत यह रही कि बुमराह ने जोहान्सबर्ग टेस्ट में टीम इंडिया को हार का मुंह दिखाने वाले कप्तान डीएन एल्गर महज 3 रनों के व्यक्तिगत स्कोर पर सस्ते में चलता कर दिया। एडन मार्कराम और केशव महाराज अभी क्रीज पर हैं।

गेंदबाजों पर भार

अब दूसरे दिन भारतीयों की सारी उम्मीदें गेंदबाजों पर टिकी है। जोहान्सबर्ग टेस्ट में शार्दुल ठाकुर के कमाल से अफ्रीकी टीम को कम स्कोर पर रोक दिया गया था। अब केपटाउन में गेंदबाजों से कमाल की उम्मीद है। जसप्रीत बुमराह, मुहम्मद शमी, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर और स्पिनर अश्विन से बहुत उम्मीदें हैं कि अफ्रीकी टीम को भी कम स्कोर पर रोका जाए। क्योंकि अगर अफ्रीकी टीम ने बडा स्कोर खडा कर दिया तो टीम इंडिया के लिए केपटाउन टेस्ट और सीरीज बचाना मुश्किल हो जाएगा।


Copy