सब मिलकर लड़ेंगे तो BJP 2024 में खत्म हो जाएगी: : हरियाणा में चौटाला की रैली में बोले नीतीश कुमार , एकजुट होइए. मेरी व्यक्तिगत रूप से कोई इच्छा नहीं है, NDA बचा कहां हैं

Edited By:  |
In Haryana rally Nitish Kumar said if everyone fights together, we will uproot BJP in 2024 In Haryana rally Nitish Kumar said if everyone fights together, we will uproot BJP in 2024

एंकर- देश में विपक्षी एकता को मजबूत करने को लेकर लालू-नीतीश ने कमर कस ली है. हरियाणा की रैली में नीतीश कुमार के साथ तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे. चौटाला की रैली को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार और तेजस्वी ने सभी विपक्षी दलों से एकजुट होने का आह्वान किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि यह दूसरा और तीसरा गठबंधन नहीं है. यह मुख्य गठबंधन है. सभी को मिलकर लड़ना है. एकजुट होइए. मेरी व्यक्तिगत रूप से कोई इच्छा नहीं है. सबका विकास हो, यही मैं चाहता हूं.

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि यहां सब लोग बैठे हैं. इधर-उधर नहीं जाइए. मेरी शरद पवार से बात हुई है. सब मिलकर लड़ेंगे तो ये 2024 में खत्म हो जाएगी. बिहार में 7 पार्टियां एक साथ हैं, ये अकेले हैं. बिहार में तो यह 2024 के लोकसभा और 2025 में ये हारेंगे. वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश ने निडर होकर फैसला लिया. नीतीश कुमार ने जो हथौड़ा मारा है उसके बाद बीजेपी उठने वाली नहीं है. एनडीए बचा कहां हैं. शिवसेना, बादल जी, नीतीश जी सब लोग तो वहां से निकल गया.

इसके साथ ही मौके पर मौजूद जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि आज से देश की राजनीति में विपक्षी एकता की शुरुआत है. यह एक ऐतिहासिक रैली है,जो 2024 के लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ समान विचारधारा वाली ताकतों को मजबूत करेगी.

दरअसल, नीतीश कुमार और लालू यादव दोनों मिलकर विपक्षी एकता को मजबूत करने में जुटे हुए है. इसी कड़ी में दोनों ने सोनिया गांधी से मुलाकात की. यह मीटिंग विपक्षी एकता को दिशा दे सकता है. मुख्यमंत्री पहले ही यह कहा है कि कांग्रेस और वाम दल के बिना विपक्षी एकता की कल्पना बेमानी है. यदि विपक्षी एकता को मजबूत करना है,तो कांग्रेस और वाम दल को लेकर चलना होगा. इस लिहाज से मीटिंग देश मे आगे की राजनीति को तय करेगी.

बता दें कि पूर्व उपप्रधानमंत्री देवीलाल चौधरी की जयंती मौके पर विपक्षी एकता के रूप में बताया जा रहा है. इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला की तरफ से हरियाणा के फतेहाबाद में बड़ी महारैली की गई है. इस रैली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी, शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर बादल, शिवसेना की ओर से अरविंद सावंत ने रैली में शामिल हुए.


Copy