ICC RANKING : कप्तानी छोडते ही विराट की टेस्ट रैकिंग सुधरी ...7 वें स्थान पर...गेंदबाजी में अश्विन-बुमराह टॉप-10 में

Edited By:  |
Reported By:
ICC RANKING ICC RANKING

पटना। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने टेस्ट और वन डे को लेकर नई रैकिंग जारी है। इस रैंकिॆंग में विराट कोहली के लिए खुशखबरी है। टेस्ट क्रिकेट के टॉप-10 बल्लेबाजों की रैंकिंग में टीम इंडिया के दो बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा (773 अंक) पिछले हफ्ते भी पांचवें स्थान पर थे और इस बार भी वे अपना स्थान बरकरार रखे हुए हैं। लेकिन अभी हाल ही में टीम इंडिया के सभी फॉर्मेट की कप्तानी छोडने वाले विराट कोहली(767 अंक) ने इस बार दो रैंकों की छलांग लगाई है। पिछली रैकिंग में वे 9 वें स्थान पर थे। इस बार वे 7 वैं स्थान पर हैं। आस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशान्हे 935 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं।

टेस्ट मैचों के गैंदबाजों की रैकिंग में भी भारत को दो बॉलर्स हैं। पहले स्थान पर आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस 898 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। जबकि टीम इंडिया के स्पिनर आर अश्विन 839 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 763 अंक लेकर तीन रैंक की छलांग लगाकर टॉप-10 बॉलर्स की लिस्ट में शुमार हो गए हैं।

वन डे फॉर्मेट में बॉलर्स की रैंकिंग में भारत की ओर से एकमात्र गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ही है। वे 679 अंकों के साथ 7 वें स्थान पर बने हुए हैं। 737 अंकों के साथ ट्रेंट बोल्ट पहले स्थान पर हैं।


Copy