बिहार विधान परिषद में होगा सम्मान समारोह : जेईई एडवांस में सफलता हासिल करने वाले छात्रों को आरके सिन्हा करेंगे सम्मानित

Edited By:  |
Honor ceremony will be held in Bihar Legislative Council Honor ceremony will be held in Bihar Legislative Council

पूर्व सांसद और बीजेपी के संस्थापक सदस्य आरके सिन्हा के द्वारा स्थापित ट्रस्ट 'अवसर' के बच्चों ने लगातार दूसरे साल भी आईआईटी में प्रवेश के लिए JEE एडवांस की परीक्षा में अपना परचम लहराकर संस्था का नाम रौशन किया है। इस संस्था के छात्र अभिषेक सिन्हा ने पूरे भारत में 245 वां रैंक और पिंटू वर्णवाल ने 3733 वां रैंक हासिल कर अपने परिवार के साथ साथ राज्य का नाम रौशन किया है ।

आईआईटी में सफलता हासिल करने वाले 'अवसर' ट्रस्ट के 6 विद्यार्थियों को शुक्रवार को सम्मानित किया जाएगा। बिहार विधान परिषद में आयोजित सम्मान समारोह में उत्तीर्ण सभी बच्चों को सम्मानित किया जाएगा। गरीबी का दंश झेलने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं को जब "अवसर ट्रस्ट" ने संवारा तो उन्होंने देश की सबसे प्रतिष्ठित प्रतियोगिता परीक्षा आईआईटी में अपना परचम लहरा दिया।

इन गरीब और मेधावी प्रतिभाओ को भाजपा के संस्थापक सदस्य पूर्व सांसद आर के सिन्हा के अवसर ट्रस्ट ने आईआईटी का रास्ता बताया। प्रतिभा के आधार पर चयनित आधा दर्जन छात्र -छात्राओं ने बेहतरीन रैंकिंग के साथ इस साल भी जेईई एडवांस में सफलता हासिल की है।

'अवसर ट्रस्ट' के संस्थापक एवं अध्यक्ष आरके सिन्हा ने पटना में पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि ये बच्चे समाज के उस वर्ग से आते हैं। जहां से इनके लिए उच्च शिक्षा के रास्ते दिखाई नहीं देते। किसी के पिता दिहाड़ी मजदूरी हैं तो किसी के पिता सुरक्षा एजेंसी में बतौर सुरक्षा गार्ड के पद पर तैनात हैं।

सभी 6 बच्चों को शुक्रवार को बिहार विधानपरिषद के सभागार में सम्मानित किया जाएगा। सम्मान समारोह में बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह, उपमुख्यमंत्री रेणु देवी उपस्थित रहेंगे।


Copy