गृहस्वामी के रहते बंद कमरे से चोरी : चोरों ने 2 घरों में नगदी सहित करीब 17 लाख की संपत्ति पर किया हाथ साफ

Edited By:  |
Reported By:
grihswami ke rahte band kamre se chori grihswami ke rahte band kamre se chori

धनबाद : खबर है धनबाद की जहां धनसार थाना क्षेत्र स्थित महावीर नगर भुदा में मंगलवार-बुधवार की देर रात अज्ञात चोरों ने दो घरों से करीब 17 लाख के गहने और नगद लेकर फरार हो गया. जबकि दोनों घर में गृहस्वामी मौजूद थे. घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है.

बताया जाता है कि बरमसिया महावीर नगर भुदा में बीएसएनल टेलीफोन डिपार्टमेंट से रिटायर्ड एसडीओ श्यामसुंदर शरण तथा उनकी पत्नी वीणा सिन्हा रिटायर्ड शिक्षिका घर के एक कमरे में सो रहे थे. अहले सुबह जब वह फूल लाने बगीचे में जा रही थी तो उन्हें पता चला कि घर के एक कमरे की खिड़की का ग्रिल उखाड़कर चोर अंदर घुसे थे. चोरों ने कमरे में रखे अलमीरा को खोलकर उसमें से पुराने जमाने के 15 लाख के जेवरात तथा 5600 पाउंड विदेशी मुद्रा पर किया हाथ साफ

दंपति का बेटा लंदन में नौकरी करता है. वहीं दंपति अपने बेटे के पास से 6 महीने रहकर कुछ दिन पहले लौटे थे. पीड़ित परिवार का कहना है कि जब वह लोग विदेश गए हुए थे तब किसी प्रकार की घटना नहीं हुई. लेकिन आज वह एक कमरे में मौजूद थे,तो इसी दौरान बड़ी सफाई से अपराधियों ने कमरे के खिड़की का ग्रिल उखाड़ कर घर में घुस गए और लगभग 15 लाख की चोरी की घटना को अंजाम दिया है.

वहीं दूसरी घटना चंद कदमों की दूरी पर बीसीसीएल कर्मी अनिल कुमार के घर घटी. गृहस्वामी अनिल कुमार बीसीसीएल सुदामडीह में प्रबंधक के पद पर कार्यरत हैं. उन्होंने बताया कि वह घर के दूसरे कमरे में मौजूद थे. देर रात चोरों ने एक अन्य कमरे के खिड़की का ग्रिल उखाड़कर भीतर घुसे और कमरे को अंदर से लॉक कर लिया. कमरे में रखे हुए जेवरात, लैपटॉप और नगद लेकर चलते बने. इसकी जानकारी उन्हें सुबह हुई. उन्होंने यह भी बताया कि कुछ माह पहले भी उनके घर में चोरी की घटना हुई थी.

शहर में एक ही रात दो घरों में एक ही अंदाज में चोरी की घटना को अपराधियों ने अंजाम दिया है. जिससे इलाके में दहशत फैल गया है. वहीं पुलिस के सामने चुनौती है कि चोरों ने गृहस्वामी के घर में रहते हुए एक बंद कमरे को निशाना बनाया. इससे पता चलता है कि चोरों के पास इन घरों में रहने वाले सदस्यों की पूरी जानकारी उपलब्ध थी.


Copy