हो गई FIR : GAYA के पूर्व DM अभिषेक सिंह के खिलाफ SUV ने मामला किया दर्ज..पूर्व SSP और IG के खिलाफ भी होगी विभागीय कार्यवाही..

Edited By:  |
GAYA KE EX DM ABHISHEK SINGH KE KHILAF FIR DARZ.SSP AIR IG KI BHI BADHI MUSKILE. GAYA KE EX DM ABHISHEK SINGH KE KHILAF FIR DARZ.SSP AIR IG KI BHI BADHI MUSKILE.

Desk:-गया के पूर्व डीएम अभिषेक सिंह के खिलाफ भ्रष्टचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.सरकार ने कल ही गया के पूर्व डीएम के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था.इस आदेश के बाद आज suv यानी विशेष निगरानी इकाई एफआईआर दर्ज कर ली है.

सरकार ने डीएम अभिषेक सिंह के खिलाफ एफाईआर करने के साथ ही वहां के एसएसपी रह चुके आदित्य कुमारऔर मगध रेंज के आईजी रहे अमित लोढा के खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरू करने का आदेश दिया है

बताते चलें कि अभिषेक सिंह करीब चार साल तक गया के डीएम रहे थे और इस दौरान उनपर बड़ी संख्या में हथियार के लाइसेंस जारी करने, कोरोना काल में नियमों से हटकर करोडो़ रुपये के मेडिकल उपकरण आदि की खरीदारी करने और गया के वन क्षेत्र से कीमती लकड़ी कटवा कर निजी निर्माण कार्य में इस्तेमाल करने के गंभीर आरोप हैं।तत्काल वे अपने मूल कैडर त्रिपुरा चले गए हैं.वे 2016 से 2022 तक इंटर स्टेट प्रतिनियुक्ति के तहत बिहार में सेवा दी थी,पर उनपर लगे गंभीर आरोपो की वजह से बिहार सरकार ने एफआईआर करने का आदेश दिया है.इसके बाद उनकी मुश्किलें बढनेवाली हैं.

वहीं गया के एसएसपी रहे आदित्य कुमार पर शराब और बालु माफियाओं से सांठगांठ के आरोप हैं।वहीं तत्कालीन आईजी अमित लोढा पर कई तरह के गंभीर आरोप लगें हैं।दोनो अधिकारियों की आपसी खीचतान का मामला पुलिस मुख्यालय पहुंचा था अब दोनो पुलिस अधिकारियों को विभागीय कर्यवाही का सामना करना होगा और इस दौरान उनके खिलाफ मामला साबित होता है तो फिर अलग से एफआईआर कर कार्रवाई की जा सकती है.


Copy