फेस्टिवल के बीच नीतीश कैबिनेट की बैठक आज : कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर लगेगी मुहर

Edited By:  |
festival ke beech nitish  cabinet ki baithak aaj festival ke beech nitish  cabinet ki baithak aaj

पटना : फेस्टिवल के बीच ही मंगलवार 27 सितम्बर को नीतीश कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है। कैबिनेट की बैठक 11:30 बजे से मुख्य सचिवालय के कैबिनेट हॉल में शुरू होगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर मुहर लग सकती है। बता दें कि पिछली कैबिनेट बैठक में 16 एजेंडों पर मुहर लगी थी। जिसमें समस्तीपुर में नए मेडिकल कॉलेज खोलने और सदर अस्पतालों में ड्रेसर के पदों के सृजन को स्वीकृति दी गई थी।

मुख्य सचिवालय के मंत्रिमंडल सभागार में नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बुलाई गई है। महागठबंधन सरकार का इन दिनों सबसे ज्यादा जोर नौकरी के लिए पदों के सृजन पर दे रही है। पिछले सप्ताह कैबिनेट की बैठक में स्वास्थ्य विभाग में लगभग 8000 पदों का सृजन का फैसला किया गया था।

ऐसे में आज की बैठक में भी नौकरी से संबंधित सरकार बड़ा फैसला ले सकती है। वैसे तो कई विभागों में खाली पड़े पदों को भरने की तैयारी हो रही है लेकिन सबसे ज्यादा रिक्तियां शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग और गृह विभाग में है। इस बार भी कई प्रस्ताव पर मुहर लगने की उम्मीद है। सीएम नीतीश की अध्यक्ष्ता में होगी, जिसमें उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित सभी मंत्री मौजूद रहेंगे।


Copy