ARRESTING : देशभर में कॉटेज दिलाने के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह का भंडाफोड़..

Edited By:  |
Reported By:
FARZIWARA GIRSOH UDBHEDAN FARZIWARA GIRSOH UDBHEDAN

Patna:-पतंजलि योग ग्राम में स्वास्थ्य लाभ हेतु कॉटेज बुक कराने के नाम पर साइबर फ्रॉड करने वाले एक बड़े गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. इस गिरोह के एक सदस्य मुकेश कुमार को पटना की पत्रकार नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है.उसके पास से कई सिम कार्ड और कई इलेक्ट्रॉनिक सामान बरामद किए गए हैं.

गिरफ्तारी के बाद पुलिस से पुछताछ में मुकेश ने नवादा के रहने वाले गौतम उर्फ संजीव को गिरोह का सरगना बताया है.इस गिरोह में 10-12 सदस्य हैं और सबकों संजीव ने ही ट्रेनिंग दी है.इसके साथ ही मुकेश ने पुलिस को फर्जीवाड़े करने के तरीकों को भी शेयर किया है.मुकेश से मिले जानकारी के बाद पुलिस नवादा के संजीव को खोजने में जुट गई है.गिरफ्तार मुकेश भी नवादा जिला का ही रहने वाला है.वह नवादा के पकरीबरावां थाना क्षेत्र के बिरनामा का निवासी है.

मिली जानकारी के अनुसार इस गिरोह के सदस्य कई राज्यों में सक्रिय हैं.इस गिरोह के सदस्य लगातार वैसे लोग जो पतंजलि सेवा आश्रम में जाना चाहते हैं उनके साथ संपर्क कर गेस्ट हाउस दिलाने के नाम पर अभी तक करोड़ों का फर्जीवाड़ा कर चुका है .पटना पुलिस इस पूरे गिरोह के सरगना को पकड़ने के लिए लगी है जो नवादा का रहने वाला है.


Copy