विस कमिटि इंजीनियर अनिल मामले की करेगी जांच : BJP विधायक संजय सरावगी की मांग पर विस अध्यक्ष ने लिया निर्णय

Edited By:  |
ENGINER ANIL KA CORRUPTION KE JANCH VIDHAN SABHA COMMITE KAREGI. ENGINER ANIL KA CORRUPTION KE JANCH VIDHAN SABHA COMMITE KAREGI.

PATNA:-विधानसभा की कमिटि अधीक्षण अभियंता अनिल के भ्रष्टाचार मामले की जांच करेगी और एक माह के अंदर रिपोर्ट करेगी।इस रिपोर्ट के आधार पर संबंधित अधीक्षण अभियंता और उन्हें बचाने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।कमिटि बनाने का निर्णय बीजेपी विधायक संजय सरावगी की मांग पर बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने लिया है।

दरअसल बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने सवाल के माध्यम से ग्रामीण कार्य विभाग पर दरभंगा के प्रभारी अधीक्षण अभियंता के पास के लाखों रूपए मिलने के मामले में की गई कार्रवाई की जानकारी मांगी।संजय सरावगी के सवाल का जवाब देते हुए ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री जयंत ने कहा कि उनके विभाग ने दरभंगा के प्रभारी अधीक्षण अभियंता के यहां मिले लाखों रुपए मिलने के बाद विभागीय करवाई की है,पर मंत्री के जवाब से विधायक संजय सरावगी संतुष्ट नहीं हुए और विभाग पर अपने अधिकारियों को बचाने का आरोप लगाया जिसके बाद विपक्षी सदस्यों ने जोरदार हंगामा शुरू कर दिया उसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने विधान सभा की कमिटि से जांच कराने का निर्णय लिया है

दरअसल इस साल के अगस्त माह में दरभंगा ग्रामीण कार्य विभाग- टू के कार्यपालक अभियंता सह प्रभारी अधीक्षण अभियंता अनिल कुमार के पास 67 लाख की बरामदगी हुई थी।प्रभारी अधीक्षण अभियंता अनिल कुमार स्कार्पियो से 28 अगस्त को पटना जा रहे थे। इस बीच मुजफ्फरपुर के कुढऩी थाने के फकुली ओपी पुलिस ने वाहन जांच दौरान उनकी गाड़ी से 18 लाख रुपये बरामद किए थे। इसके बाद मुजफ्फरपुर पुलिस ने दरभंगा आवास सहित पटना के दो घरों पर छापेमारी की थी। इस दौरान दरभंगा के बहादुरपुर थाना क्षेत्र के बरहेता रोड स्थित उनके आवास से 49 लाख रुपये के साथ लगभग दो दर्जन संपत्तियों के दस्तावेज, डायरी, लैपटाप, बाउंड, सादा स्टाम्प पेपर आदि बरामद किए गए थे।


Copy