ईडी से निष्पक्ष जांच की मांग : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ED के समन के जवाब में ईडी के सहायक निदेशक देवव्रत झा को लिखा पत्र

Edited By:  |
Reported By:
ed se nispakchha jaanch ki maang ed se nispakchha jaanch ki maang

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ED के समन के जवाब में ईडी के सहायक निदेशक देवव्रत झा को एक पत्र लिखा है. या यूं कहें कि जवाब दिया है पत्र के माध्यम से जिसमें उन्होंने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को बिंदुवार तथ्य रखकर खारिज करने की कोशिश की है.

मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में लिखा है कि उन पर 1000 करोड़ रुपये के अवैध उत्खनन का आरोप लगाया गया है. ऐसे में राज्य सरकार द्वारा विगत 3 वर्षों में किए गए खनन और उस मूल्य के अवैध खनन के लिए उपलब्ध संसाधनों को बिंदुवार रखते हुए अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया है. मुख्यमंत्री ने लिखा है कि 1000 करोड़ पर के अवैध खनन से संबंधित सनसनीखेज वक्तव्य जारी करना शोभा नहीं देता. वह भी जब तब लिखे करीब 1 वर्ष से जांच की जा रही है एवं 50 से अधिक रिट किए जा चुके हैं.

सीएम ने आशा व्यक्त की है कि ईडी के द्वारा लगाए गए आरोपों पर पुनर्विचार करेगी और सनसनीखेज बयान से परहेज करेगी और आंखों से सत्यापित नहीं हो पा रहे हैं. इस तरह के बेबुनियाद आरोपों से राज्य की छवि खराब होती है और संबंधित विभागों की भी छवि धूमिल होती है. मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में राज्य के मुख्य विपक्षी दल भाजपा पर भी हमला बोला है और लगाया है आरोपी केजरीवाल ने मुझे अवैध उत्खनन में फंसाने के लिए भाजपा से आए हैं. सदस्यता से निष्कासित किया गया उससे पहले वह कोषाध्यक्ष करता था. उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है. केजरीवाल जानी दुश्मन बन चुका है और मुझे मेरे ऊपर गलत आरोप लगाए.

अंत में मुख्यमंत्री ने ईडी के द्वारा निष्पक्ष रुप से बगैर किसी हिडेन एजेंडा के एवं मोटिव के जांच किए जाने की उम्मीद जताई है और लिखा है कि मैंने संविधान को अक्षुण्ण रखने की शपथ ली है एवं इस देश के ईमानदार नागरिक के तौर पर अपनी जिम्मेदारियों के निर्वहन एवं कानून की मान्यता रखने के लिए आप के कार्यालय में आज निकट संबंध के अनुपालन में उपस्थित रहूंगा.


Copy