दोषी व्यक्ति पर कार्रवाई की मांग : हजारीबाग में हादसे में घायल तीन बच्चों के इलाज के लिए कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन फाउंडेशन व बचपन बचाओ आंदोलन आई है सामने

Edited By:  |
Reported By:
doshi vyakti per karawaai ki mang doshi vyakti per karawaai ki mang

रांची: बुधवार की देर शाम हजारीबाग के कुम्हार टोली मुहल्ले में हुए एक हादसे में घायल तीन बच्चों के इलाज के लिए बाल अधिकार पर कार्य करने वाले नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी की संस्था कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन फाउंडेशन और बचपन बचाओ आंदोलन सामने आई है.

आज बचपन बचाओ आंदोलन और कैलाश सत्यार्थी चुनाव फाउंडेशन की एक टीम ने रिम्स में इलाजरत तीनों बच्चों को देखने के लिए दौरा किया. डॉक्टरों से मुलाकात की और बच्चों के तमाम हाल-चाल की जानकारी ली साथ ही बच्चे के इलाज का पूरा खर्च उठाने का जिम्मा लिया है.

बचपन बचाओ आंदोलन के कार्यकर्ताओं ने इस पूरे घटना के लिए दोषी व्यक्ति पर कार्रवाई की भी मांग की है. गौरतलब है कि बिहार के जमुई के रहने वाले यह तीनों बच्चे हजारीबाग के एक मिठाई के कारखाना में काम किया करते थे. बुधवार की देर शाम मिठाई बनाने के दौरान तेल से भरा कड़ाह उलट गया गर्म तेल इन बच्चों के शरीर पर पड़ा और उस कारखाने में आग लग गई जिससे तीनों बच्चे बुरी तरीके से झुलस गए. आनन-फानन में बच्चे को इलाज के लिए हजारीबाग सदर अस्पताल ले जाया गया वहां से उसे डॉक्टरों ने रिम्स रेफर कर दिया. फिलहाल बच्चों का इलाज रिम्स में चल रहा है. लेकिन बात अगर कारखाना के संचालक पर कार्रवाई की करें तो अभी तक किसी भी तरह की कोई कार्रवाई की सूचना नहीं है.


Copy