डॉक्टर की लापरवाही उजागर : इलाज कराने गये बुजुर्ग मरीज को ऑपरेशन के बाद असली आंख की जगह लगाई कांच की गोली, जानें पूरा मामला

Edited By:  |
Reported By:
doctor ki laperwahi ujagar doctor ki laperwahi ujagar

जमशेदपुर: खबर है जमशेदपुर की जहांकासीडीह स्थित एक आई हॉस्पिटल में एक बुजर्ग आंख का इलाज कराने पहुंचे. लेकिन डॉक्टर ने ऑपरेशन के बाद आंख लगाने की जगह कांच की गोली लगा दी. जब बुजुर्ग घर पहुंचा तो आंख से दिखाई नहीं दे रहा था तो वे एमजीएम अस्पताल पहुंच कर वहां के डॉक्टर से जांच कराये तो डॉक्टर ने आंख में कांच की गोली लगे होने की बात कही. मामले में परिवार के लोगों ने साकची थाना में अस्पताल के डॉक्टर और प्रबंधन के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज किया है.

आपको बता दें कि घाटशिला के कीताडीह के रहने वाले गंगाधर आंख में दर्द होने पर इलाज कराने सबसे पहले एमजीएम अस्पताल पहुंचे लेकिन एमजीएम अस्पताल की दशा देख कर परिवार के लोगों ने गंगाधर को कासीडीह आई अस्पताल लाया. गंगाधर की आंख में दर्द के साथ मोतियाबिंद भी था. कासीडीह आई अस्पताल में डॉक्टर ने गंगाधर को ऑपरेशन तो किया लेकिन आंख लगाने की जगह कांच की गोली लगा दी. उसके बाद अस्पताल में कुछ दिन रखकर उसे घर भेज दिया. आंख से दिखाई नहीं देने पर गंगाधर सीधे एमजीएम अस्पताल पहुंचा और जब एमजीएम अस्पताल के डॉक्टर ने जांच की तो साफ कह दिया कि आंख में कांच की गोली लगी है. फिर परिवार के लोगों के होश उड़ गए. वहीं इस मामले में साकची थाना में अस्पताल के डॉक्टर और प्रबंधन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

उधर स्वास्थ्य विभाग ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. वैसे फिलहाल अस्पताल में कोई नहीं है. लेकिन सवाल उठता है कि जांच कौन कर रहा है. जांच के नाम पर कहीं खानापूर्ति तो नहीं किया जा रहा है. खैर बात कुछ भी हो लेकिन धरती के भगवान ने अगर ऐसा किया तो लोगों को अब डॉक्टर से भी भरोसा उठने लगेगा.


Copy