धूमधाम से मना World Heart Day : बिग अपोलो स्पेक्ट्रा हॉस्पिटल में डॉक्टर्स ने हेल्थ टिप्स, जानें क्या कहा

Edited By:  |
dhoomdham se mana  World Heart Day dhoomdham se mana  World Heart Day

पटना : खबर है पटना से जहां World Heart Day पर बिग अपोलो स्पेक्ट्रा हॉस्पिटल के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित डॉक्टरों ने स्वस्थ हृदय के लिए लोगों को खास टिप्स भी दिए। उन्होंने बताया कि हेल्थ के प्रति लापरवाही करने से दिल की बीमारी या अन्य समस्या होने की सम्भावना काफी बढ़ जाती है।

हार्ट (हृदय) से जुड़े रोगों के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए हर वर्ष 29 सितंबर को वर्ल्ड हार्ट डे विश्व हृदय दिवस मनाया जाता है। बिग अपोलो स्पेक्ट्रा हॉस्पिटल के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. कुमार हिमांशु, डॉ निशांत कुमार अभिषेक, डॉ आदिल अहमद खान ने बताया कि इस बार 'USE HEART FOR EVERY HEART' यानि "सभी हृदयों के लिए हृदय का उपयोग करें." है। इस थीम का मकसद लोगों को एक जोड़ना है जिससे वे मिल कर सेहतमंद हृदय के लिए काम कर सकें।

उन्होंने बताया अपनी हेल्थ के प्रति लापरवाही करने से दिल की बीमारी या अन्य समस्या होने की सम्भावना काफी बढ़ जाती है। ऐसे में हार्ट (हृदय) से जुड़ी बीमारी सबसे संवेदनशील और खतरनाक साबित हो सकती है। इसलिए ये जरूरी है कि आपको हृदय से सम्बंधित बिमारियों से बचाव की जानकारी हो । इस मौके पर अस्पताल परिसर में उपस्थित जनमानस के साथ हृदय सम्बंधित समस्यों को लेकर वार्तालाप किया एवं बेसिक लाइफ सपोर्ट की ट्रेनिंग भी दी गयी ।


Copy