धनबाद में ABVP के छात्रों का धरना प्रदर्शन : इंटर में सीट बढ़ोतरी की मांग, कॉलेज गेट पर किया तालाबंदी

Edited By:  |
dhanbad me ABVP ke chhatron ka dharna pradarshan dhanbad me ABVP ke chhatron ka dharna pradarshan

धनबाद जिले के कतरास स्थित कतरास कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र नेताओं ने इंटर में सीट बढ़ोतरी की मांग को लेकर कॉलेज गेट में तालाबंदी कर धरना पर बैठ गए है। ABVP के छात्र गेट के सामने धरना देते हुए कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी कर अपना विरोध प्रकट किया।

धरना पर बैठे छात्र सीट बढाने को लेकर कॉलेज के प्राचार्य को पूर्व में आवेदन दिया था जिसके बाद भी प्रचार्य के द्वारा सीट बढ़ोतरी पर ध्यान नही दिया गया। जिससे नाराज छात्र कॉलेज गेट पर तालाबंदी कर,धरना प्रदर्शन कर अपनी मांग को मनवाने पर अड़ गए। विद्यार्थियों के तालाबंदी से कॉलेज के शिक्षक, शिक्षेकतर कर्मी कॉलेज में कैद होकर रह गए।

सूचना पाकर कतरास थाना की पुलिस मौके पर पहुची और आंदोलन कर रहे छात्रों को समझाने का प्रयास किया । लेकिन छात्रों ने अपनी मांग को लेकर पीछे हटने से मना कर दिया।हालांकि हंगामा बढ़ता देख प्राचार्य ने छात्रों से वार्ता किया है । जिसमे छात्र संगठन की मांग इंटर सीट बढ़ोतरी को लेकर पत्र विश्वविद्यालय, राज्य सरकार को भेजने पर सहमति दिया। जिसके बाद छात्र संगठन ने आंदोलन को स्थगित कर दिया।

आंदोलन कर रहे छात्र नेता सहदेव रवानी ने कहा है कि इंटर में सीट नही बढ़ाया गया तो आंदोलन कॉलेज केम्पस से जिला मुख्यालय तक किया जाएगा। राज्य सरकार से भी मांग है कि इंटर का सीट कतरास कॉलेज में बढ़ाया जाए।


Copy