दारोगा की नौकरी का ठेका लेता था सिपाही : PATNA पुलिस ने नौकरी दिलाने का ठेका लेने वाले गैंग का किया खुलासा..एक पुलिसवाला समेत चार गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
DAROGA KI NAUKRI DILANE KA THEKA LETA THA SIPHI..HO GAYA ARREST DAROGA KI NAUKRI DILANE KA THEKA LETA THA SIPHI..HO GAYA ARREST

PATNA:- सरकारी नौकरियों के लिए एग्जाम पास करवाने वाले बड़े गैंग का खुलासा पटना पुलिस ने की और इस मामले में एक होमगार्ड के जवान समेत 4 शेटर को गिरफ्तार किया है जबकि गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश जारी है।

एग्जाम पास करवाने वाले गैंग का खुलासा पटना की प्रकार नगर पुलिस ने न्यू बाईपास इलाके से की है.इनके पास से 8 ब्लूटूथ ,21 नैनो ब्लूटूथ स्पीकर विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं से संबंधित प्रवेश पत्र की कई कॉपी, चुंबकीय प्रभाव वाले 7 उपकरण विभिन्न बैंकों के चार एटीएम कार्ड ,6 मोबाइल के अलावा एसबीआई के खाते में 9 लाख जमा होने का दस्तावेज जब्त किया है।

पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि यह गिरोह विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षा में चीटिंग के बल पर सफलता दिलाने का ठेका लेता था.इसको लेकर मिली गुप्त सूचना के आधार पर पत्रकार नगर थाना के न्यू बाईपास इलाके स्थित एक ठिकाने पर छापा मारा गया जिसमें 4 आरोपी गिरफ्तार हुए हैं जबकि 4 से 5 सदस्य फरार होने में सफल रहे।गिरोह के जो सदस्य गिरफ्तार किये गये है उसमें गया के टेकरी का रहनेवाला मनोज और विकास कुमार के अलावा नालन्दा के सरमेरा का गोपेश कुमार और प्रभात कुमार शामिल है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रभात बिहार होमगार्ड का जवान है और बेगूसराय के बड़हिया थाने में तैनात है।इस गिरोह के पास से प्रयोग में लाए जाने वाला पटना पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए लोग सरकारी नौकरी के लिए आयोजित की जाने वाली विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिता परीक्षाओं में प्रतियोगियों को पास कराकर नौकरी दिलाने के नाम पर पैसा लेते थे। परीक्षाओं के विभिन्न चरणों से संबंधित टेस्ट में सेटिंग करने के नाम पर अवैध धंधा करने वाले इस गिरोह के सदस्य काफी शातिर और सक्रिय हैं। यह गिरोह बेरोजगार नौजवानों को प्रतियोगिता परीक्षा पास करवाकर नौकरी दिलाने के नाम पर 8 से 10 लाख की बड़ी रकम लेता था ।पुलिस के अनुसार नकल कराने के अलावा गिरोह स्कॉलर की मदद से भी परीक्षा में पास करवाने का ठेका लेता था।गिरफ्तार लोगो मे एक स्कॉलर भी शामिल है।गिरोह के बैंक खातों और मोबाइल फोन में दर्ज डाटा के गहन छानबीन और गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। साथ ही ऐसे लोगों की खोज भी कर रही है जिससे इन लोगों ने परीक्षा पास कराने के नाम पर पैसे दिए हैं।


Copy