डायरिया का प्रकोप : चास के घटियाली गांव में कई दिनों से ग्रामीण डायरिया से ग्रसित, 5 लोगों को डॉक्टरों ने भेजा सदर अस्पताल

Edited By:  |
Reported By:
dairiyaa ka prakop dairiyaa ka prakop

बोकारो:खबर है बोकारो की जहां जिला मुख्यालय से सटे चास प्रखंड के घटियाली गांव डायरिया की चपेट में आ गया है. कई दिनों से ग्रामीण डायरिया से ग्रसित है. ग्रामीण अपना इलाज विभिन्न निजी अस्पतालों में करा रहे हैं. ग्रामीणों की मानें तो गांव में 100 से अधिक ग्रामीण डायरिया की चपेट में है जबकि चिकित्सा विभाग इतनी संख्या में लोगों के डायरिया होने से इनकार करता दिख रहा है. ग्रामीणों की मानें तो मरीजों में उल्टी और दस्त की शिकायत है.

गांव में डायरिया का प्रकोप बढ़ने के बाद स्थानीय जनप्रतिनिधि की सूचना पर चिकित्सा विभाग की टीम गांव पहुंची जहां कैंप लगाकर ग्रामीणों का इलाज किया गया. इस दौरान डायरिया की चपेट में आये 5 लोगों को डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए बोकारो सदर अस्पताल भेजवाया है. वहीं ग्रामीणों की अन्य जांच भी चिकित्सकों की टीम ने किया. जहां टेस्ट में कई लोग निगेटिव पाए गए हैं.

चिकित्सकों ने ग्रामीणों को एहतियात बरतने की सलाह दी है. बताते चलें कि इससे पूर्व भी इस गांव से सटे सुनता पंचायत में भी डायरिया का प्रकोप हुआ था.


Copy