बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी : श्रम विभाग स्किल और अनस्किल्ड युवाओं को जल्द मुहैया कराएगी नौकरी

Edited By:  |
Reported By:
dainik majdoori karne waalo ke liye khushkhabari dainik majdoori karne waalo ke liye khushkhabari

Deoghar:मांडर उपचुनाव में रिकॉर्ड मत से गठबंधन के प्रत्याशी की जीत होगी. यह बातें झारखंड सरकार के श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विकास मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने देवघर में कही. देवघर पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने मंत्री सत्यानद भोक्ता को परिसदन में भव्य स्वागत किया.

मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने बताया कि राज्य सरकार बेहतर काम कर रही है. कोरोना काल के दौरान श्रमिकों के लिए किया गया काम उल्लेखनीय रहा है. झारखंड सरकार समाज के अंतिम व्यक्ति तक लाभकारी योजनाओं को पहुंचाने का काम कर रही है. और इसका लाभ भी मिल रहा है.

राज्य में कोविड काल के बाद कौशल विकास केंद्र से प्रशिक्षित युवाओं को रोजगार देने के लिए जल्द ही कार्यक्रम आयोजन करने जा रही है. ऐसे लगभग 4000 स्किल युवाओं को विभिन्न कंपनियों में रोजगार सुनिश्चित करा कर नियुक्ति पत्र देने जा रही है. वहीं राज्य के बेरोजगार युवक जो नियोजनालय में निबंधित हैं. उनको भी विभिन्न कंपनियों में रोजगार मेला का आयोजन कर रोजगार मुहैया कराई जाएगी.

वहीं विभागीय मंत्री ने बताया कि दैनिक मजदूरी करने वालों के लिए भी सरकार उन्हें खुशखबरी देने जा रही है. वहीं उनके मानदेय में भी वृद्धि होने वाली है. देवघर परिसदन में पूर्व मंत्री सुरेश पासवान सहित बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे.


Copy