एक्शन : देवघर वकालत खाना में हुई अमित सिंह हत्याकांड में PATNA POLICE के पांच जवानों की जाएगी नौकरी !

Edited By:  |
CRIMINAL MURDER ME PATNA POLICE KE FIVE JAWAN KI JAYEGI NAUKRI. CRIMINAL MURDER ME PATNA POLICE KE FIVE JAWAN KI JAYEGI NAUKRI.

Desk:-पटना के बेउर जेल से देवघर कोर्ट में पेशी के लिए लाए गए कुख्यात अमित सिंह की 18 जून को वकालतखाना परिसर में सरेआम अंधाधुन फायरिंग कर हत्या कर दी गई थी.इस मामले में अमित सिंह को पटना सो देवघर ले जाने वाले बिहार के 5 पुलिस कर्मियों की संलिपत्ता सामने आई है और पटना पुलिस इनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है.इन पांचों को गिरफ्तार कर लिया गया है और शीघ्र ही इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होनी वाली है.इस मामल में पांचों को पुलिस विभाग की नौकरी से बर्खास्तगी भी हो सकती है.

बताते चलें कि इस मामले में पुलिसकर्मी के साथ ही बेउर जेल के जेलर पर भी सवाल उठाये जा रहें हैं.बताया जा रहा है कि बिहटा के निर्भय सिंह हत्याकांड मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदी अमित सिंह को देवघर कोर्ट में पेशी पर भेजने से पहले बेऊर के जेलर ने स्थानीय अदालत से इजाजत नहीं ली थी।

बताते चलें कि वकालतखाना परिसर में हुई अमित सिंह हत्याकांड में झारखंड हाईकोर्ट ने भी संज्ञान लिया था और जांच की कार्रवाई का स्टेटस रिपोर्ट मांगा था.इसके बाद देवघर पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.इसमें पटना पुलिस का भी सहयोग लिया जा रहा है.देवघर पुलिस ने मृतक अमित सिंह को पटना से देवघर ले जाने वाले पुलिसकर्मियों पर कई तरह के सवाल उठाए थे.इससे संबंधित साक्ष्य भी पटना पुलिस को सौंपी है जिसके बाद पटना पुलिस आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई में जुट गई है.


Copy