कोरोना संक्रमितों की संख्या में गिरावट : स्वास्थ्य विभाग का दावा- 11 करोड़ के पार हुआ कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा

Edited By:  |
Reported By:
CORONA CORONA

पटना। सूबे में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा 11 करोड़ के पार होने पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने हर्ष व्यक्त करते हुए राज्यवासियों और स्वास्थ्यकर्मियों का आभार जताया है। उन्होंने इतनी बड़ी उपलब्धि का श्रेय आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी समेत राज्य की जनता और स्वास्थ्यकर्मियों को देते हुए सबों का बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के कुशल मार्गदर्शन और दृढ़ इच्छाशक्ति के अलावे लोगों की जागरूकता और सक्रियता के साथ-साथ स्वास्थ्यकर्मियों की कठिन मेहनत से राज्य ने यह सफल मुकाम हासिल किया है।

मंगल पांडेय ने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग युद्धस्तर पर योजनाबद्ध तरीके से काम कर रहा है। इसका परिणाम है कि जहां कोरोना जांच की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, वहीं सभी आयु वर्गों के लाभार्थियों के टीकाकरण में भी तेजी ला रहा है। मंगल पांडेय ने कहा कि कोरोना संक्रमितों की संख्या में पिछले एक सप्ताह से लगातार हो रही गिरावट सूबे के लिए सुखद संकेत है। कोरोना की तीसरी लहर में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या कम हो रही है और संक्रमण दर घटकर अब 1.80 फीसदी के पास है। वहीं नये मरीजों के मामले में बिहार देश में 20वें नंबर पर है।

स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से अपील की है कि अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है। इसलिए किसी भी प्रकार की ढिलाई बरतना संक्रमण को आमंत्रण देना है। जागरूकता और बचाव से ही कोरोना से बचाव संभव है। राज्य में सभी आयु वर्गों के लाभार्थियों को टीकाकृत करने का काम निरंतर जारी है। विभाग इसे प्राथमिकताओं में लेकर चल रहा है और विभिन्न माध्यमों से सुदूर से सुदूर और दियारा क्षेत्र में लाभार्थियों को टीका लगा रहा है। इसके अलावे समय-समय पर मेगा टीकाकरण अभियान भी चलाया जा रहा है। इसलिए सभी आयु वर्ग के लोग अपने नियत समय पर वैक्सीन का डोज अवश्य लें और कोरोना को दूर भगाएं।


Copy