कांग्रेस ने किया ऐलान : रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए बजरंग कुमार महतो होंगे UPA के उम्मीदवार, 7 फरवरी को बजरंग महतो करेंगे नामांकन

Edited By:  |
Reported By:
congress ne kiya ailaan congress ne kiya ailaan

रांची : इस वक्त की बड़ी खबर रांची से जहां रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से बजरंग कुमार महतो को उम्मीदवार बनाया गया है. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने बजरंग महतो के नाम पर मुहर लगाई है.


रामगढ़ उपचुनाव में महागठबंधन की तरफ से पूर्व विधायक ममता देवी के पति बजरंग कुमार महतो कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में उम्मीदवार होंगे. आज बजरंग महतो के नाम की घोषणा करते हुए कांग्रेस विधायक दल के नेता और राज्य सरकार के मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि 7 फरवरी को बजरंग महतो अपना नामांकन करेंगे और इस नामांकन के दौरान कांग्रेस सहित महागठबंधन के तमाम बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे.

गौरतलब है कि पूर्व विधायक ममता देवी की सदस्यता कोर्ट के द्वारा सजा सुनाए जाने के कारण समाप्त हो गई है और इसी कारण रामगढ़ विधानसभा का उपचुनाव हो रहा है. इस उपचुनाव में एनडीए की ओर से सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी की पत्नी सुनीता चौधरी आज सोमवार के रूप में अपनी किस्मत आजमा रही है.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने बजरंग महतो के नाम पर मुहर लगाई . कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक के हस्ताक्षर से पत्र जारी हुई है. पूर्व विधायक ममता देवी के पति हैं बजरंग महतो.

रामगढ़ सीट पर 27 फरवरी को मतदान होना है..कांग्रेस विधायक ममत देवी को कोर्ट से एक मामले में हुई सजा के बाद यह सीट खाली हुई थी. इसके बाद निर्वाचन आयोग ने 18 जनवरी को झारखंड,प.बंगाल,महाराष्ट्र,तमिलनाडुएवं आंध्र प्रदेश की 6 विस सीटों के अलावा केंद्रशासित प्रदेश लक्षद्वीप की एक लोस सीट पर उपचुनाव की घोषणा की थी.


Copy