देश के युवाओं के नाम, सोनिया का शांति का पैगाम : मुझे दुख है आपकी आवाज को दरकिनार किया...कांग्रेस आपके साथ मजबूती से खडी...शांतिपूर्ण आन्दोलन करें...

Edited By:  |
Reported By:
CONGRESS CONGRESS

पटना। भारतीय सशस्त्र सेना में बहाली को लेकर शुरु हो रही अग्निपथ योजना को लेकर देश भर में हंगामा मचा है। सबसे अधिक विरोध और हिंसक प्रदर्शन बिहार में हो रहा है। प्रदर्शनकारियों ने रेलवे की संपति को भारी मुकसान पुहंचाया है। ऐसे में सभी ओर से उग्र युवाओं को शांति और संयम बरतने की अपील की जा रही है। इसी कडी में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश के युवाओं के नाम एक पैगाम दिया है। सोनिया गांधी इस समय कोरोना संक्रमित होने के कारण अस्पताल में भर्ती है। इसके बाद उन्होंने पार्टी के नेता जयराम रमेश के द्वारा यह पैगाम दिया है। अपने पैगाम में योनिया गांधी ने कहा है कि

"आप भारतीय सेना में भर्ती होकर देश सेवा का महत्वपूर्ण कार्य करने की अभिलाषा रखते हैं। सेना में लाखों खाली पद होने के बावजूद पिछले 3 साल से भर्ती न होने का दर्द मैं समझ सकती हूं। एयरफोर्स में भर्ती की परीक्षा देकर रिजल्ट व नियुक्ति का इंतजार कर रहे युवाओं के साथ मेरी पूरी सहानुभूति है।सोनिया गांधी ने कहा कि मुझे दुख है कि सरकार ने आपकी आवाज को दरकिनार करते हुए नर् आर्मी भर्ती योजना की घोषणा की, जो कि पूरी तरह दिशाहीन है। आपके साथ साथ कई पूर्व सैनिक और रक्षा विशेषज्ञों ने भी इस योजना पर सवाल उठाए हैं।"

"उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आपके साथ पूरी मजबूती के साथ खडी है और इस योजना को वापस करवाने के लिए संघर्ष करने व आपके हितों की रक्षा करने का वादा करती है। हम एक सच्चे देश भक्त की तरह सत्य, अहिंसा, संयम व शांति के मार्ग पर चलकर सरकार के सामने आपकी आवाज उठाएंगे।"

सोनिया गांधी ने कहा कि "मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि अपनी जायज मांगों के लिए शांतिपूर्ण अहिंसक ढंग से आन्दोलन करें। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आपके साथ है।


Copy