अग्निपथ योजना से कांग्रेस नाराज : राष्ट्रपति भवन तक निकाला विरोध मार्च...राष्ट्रपति से मिलकर कहा- बिना किसी से पूछे लायी गयी योजना...

Edited By:  |
Reported By:
congress congress

पटना। भारतीय सशस्त्र सेना में बहाली को लेकर अग्निपथ योजना का देश भर में विरोध हो रहा है। कांग्रेस भी इय बहाली योजना को लेकर केन्द्र सरकार पर हमलावर है। सोमवार को अपना विरोध जताने के लिए कांग्रेस ने दिल्ली में राष्ट्रपति भवन तक विरोध मार्च निकाला। कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की और उन्हें अग्निपथ भर्ती योजना और सांसदों के खिलाफ पुलिस के अत्याचार के मुद्दों से संबंधित ज्ञापन भी दिया।

राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जन खडगे ने कहा कि हमारे 7 लोगों का दल राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद जी से मिला और 2 मुद्दे उठाए। हमने उनको अग्निपथ योजना को लेकर ज्ञापन सौंपा है और दूसरा जो कांग्रेस को डराने-धमकाने और कुचलने की कोशिश का जा रही है उसके ख़िलाफ़ ज्ञापन सौंपा है।

उन्होंने कहा कि सरकार बिना किसी से पूछे यह योजना लाई है। इस योजना पर किसी से चर्चा नहीं हुई, स्टेंडिंग कमेटी में भी नहीं आई और न ही सदन में इस पर किसी भी तरह की कोई चर्चा हुई। हमने राष्ट्रपति से कहा कि ये हमारे लोकतांत्रिक हक का हनन है।


Copy