कंफर्म टिकट नहीं मिलने से रेलयात्रियों को परेशानी : छठ महापर्व को लेकर रांची से जाने वाली सभी ट्रेनों में सीटें फुल, सभी ट्रेनों में मिल रहा वेटिंग टिकट

Edited By:  |
Reported By:
conferma ticket nahi milne se railyatriyo ko pareshani conferma ticket nahi milne se railyatriyo ko pareshani

रांची: छठ महापर्व को लेकर रांची में रेल यात्रियों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हो गई है. पर्व में शामिल होने के लिए यहां से बड़ी संख्या में लोग दूसरे जगहों पर जाते हैं. अभी की स्थिति यह है कि रांची से पटना,समस्तीपुर,दरभंगा और मधुबनी जाने वाली ट्रेनों में बर्थ उपलब्ध नहीं है. छठ स्पेशन ट्रेनें भी फुल हो गई है. ट्रेन संख्या 18105 राउरकेला-जयनगर एक्सप्रेस में 27 अक्टूबर को 305 वेटिंग लिस्ट है.

रांची रेलवे स्टेशन और हटिया रेलवे स्टेशन से पटना जाने वाली ट्रेनों में 27 से 29 अक्टूबर के बीच कंफर्म टिकट उपलब्ध नहीं है. ट्रेन संख्या 18626 हटिया-पूर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस के स्लीपर क्लास में कंफर्म टिकट उपलब्ध नहीं है. हटिया से पटना जाने वाली सभी ट्रेनों में टिकट फुल है. सभी ट्रेनों में वेटिंग टिकट मिल रहा है. इस ट्रेन में नो रूम हो गया है.

ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट को देखते हुए भारतीय रेलवे ने हटिया-दरभंगा के बीच छठ स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. यह ट्रेन 27 अक्टूबर यानि आज हटिया से दरभंगा के लिए खुलेगी और 28 अक्टूबर को दरभंगा से हटिया के लिए रवाना होगी. ट्रेन संख्या 08626 हटिया-दरभंगा छठ स्पेशल 27 अक्टूबर को हटिया स्टेशन से रात 11:45 बजे रवाना होगी और अगले दिन दोपहर में 2:30 बजे दरभंगा पहुंचेगी.

वहींट्रेन संख्या 08625 दरभंगा-हटिया छठ स्पेशल 28 अक्टूबर को हटिया छठ स्पेशल ट्रेन दरभंगा से शाम 4:30 बजे रवाना होगी और अगले दिन 29 अक्टूबर को सुबह 8:30 बजे हटिया स्टेशन पहुंचेगी. यह ट्रेन जसीडीह,मधुपुर,चित्तरंजन और बराकर स्टेशन पर रुकेगी.

हटिया से इस्लामपुर के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 18624 हटिया-इस्लामपुर एक्सप्रेस में वेटिंग लिस्ट 190 तक पहुंच गई है. 29 अक्टूबर तक कंफर्म टिकट नहीं मिल रहे हैं. 18622 पाटलीपुत्र एक्सप्रेस में भी वेटिंग लिस्ट 109 है. इस ट्रेन में शनिवार यानी 29 अक्टूबर को आरएसी टिकट मिल रहा है. 12366 पटना जनशताब्दी में भी वेटिंग लिस्ट है.


Copy