रिश्वत और मनमानी की शिकायत : मुख्यमंत्री के जनता दरबार में नीतीश ने कई मामलों में सीधे प्रधान सचिव को लगाया फोन..

Edited By:  |
cm nitish ka janta darbar update.. cm nitish ka janta darbar update..

Patna:-मुख्यमंत्री के जनता दरबार में भ्रष्टाचार और अधिकारियों की मनमानी की लगातार शिकायतें मिल रही है.आज के जनता दरबार में भी कई ऐसी शिकायतें आई है जिसको सुनकर सीएम नीतीश कुमार ने आश्चर्य जताया और संबंधित विभाग के प्रधान सचिव को तुरंत मामले को दिखवाकर समस्या के समाधान करने का निर्देश दिया है.

मुख्यमंत्री के जनता दरबार में सहरसा से आए परिवहन निगम के रिटायर कर्मचारी ने शिकायत की है कोर्ट के आदेश के बाद भी रिटायरमेंट का लाभ विभाग द्वारा नही दिया जा रहा है और संबंधित अधिकारियों द्वारा एक लाख रिश्वत की मांग की जा रही है.इस शिकायत पर आश्चर्य जताते हुए सीएम नीतीश कुमार ने परिवहन विभाग के प्रधान सचिव को फोन कर मामले को तुरंत दिखवाने का आदेश दिया.

वहीं मधेपुरा से आए एक दिव्यांग फरियादी ने प्रधान सचिव के निर्देश के बाद भी डीएम द्वारा जनवितरण प्रणाली की दुकान आवंटित नहीं करने की शिकायत की.इस शिकायत पर भी सीएम नीतीश कुमार ने प्रधान सचिव को तुरंत दिखवाने को कहा.

इसके साथ ही ग्रामीण विकास, ग्रामीण कार्य, पंचायती राज, ऊर्जा, पथ निर्माण, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण, कृषि, सहकारिता, पशु एवं मत्स्य संसाधन, जल संसाधन, लघुजल संसाधन, नगर विकास एवं आवास, खाद्य उपभोक्ता संरक्षण, परिवहन, आपदा प्रबंधन, वन एवं जलवायु परिवर्तन, योजना विकास, भवन निर्माण, पर्यटन समेत अन्य विभाग से संबंधित शिकायतें की जा रहीं हैं.


Copy