CM नीतीश का जन्मदिन सालभर मनाएंगे RCP : कहा- बिहारी बदले अपनी सोच, जानिए पूरी बात

Edited By:  |
Reported By:
cm nitish ka janmdin saalbhar manayenge RCP cm nitish ka janmdin saalbhar manayenge RCP

पटना : केन्द्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर अपने राजनीतिक विरोधियो के निशाने पर रहे केन्द्रीय इस्पात मंत्री आर सी पी सिह ने शुक्रवार को पहली बार अपने को नीतीश का सबसे वफादार समर्थक साबित करने का सबूत देने की कोशिश की है. केन्द्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार मीडिया से रूबरू होते हुए आर सी पी आगामी 1 मार्च को अपने नेता नीतीश कुमार का जन्म दिन धूम - धाम से मनाने का एलान ही नही किया बल्कि इस जश्न को पूरे एक साल तक मनाने की घोषणा की है. आर सी पी सिह ने दावा कि इस एक साल में जद यू के कार्यकर्ता घर - घर जाकर आम लोगों से जन संपर्क करेगें और नीतीश कुमार के द्वारा किये जा रहे कार्यो की जानकारी लोगों को देंगे . वे खुद पूरे बिहार का दौरा करेंगे .

बिहार में उद्योगो के खस्ता हाल के लिये बिहार के लोगो की मानसिकता को भी जिम्मेवार बतलाते हुए आर सी पी सिह ने कहा कि बिहार के लोगों को अपना सोच बदलने की जरूरत है. श्री सिंह ने कहा कि बिहार के युवाओ का रूझान नौकरी में ज्यादा है जबकि अगर युवा चाहें तो अपने राज्य में उद्योग लगा कर अच्छी आय प्राप्त कर सकते हैं. श्री सिह ने कहा कि अब जमाना बदल गया है और कचरा प्रबधन के द्वारा भी अनेक उद्योग स्थापित किये जा सकते हैं.

केन्द्र सरकार की नीति के चलते अब बिहार के गया के डुमरिया इलाके की सूरत भी बदल सकती है.बिहार के जमुई में सोना का भंडार और औरंगाबाद कैमूर में मिल रहे खनिज पदार्यो के खनन पर विशेष ध्यान देने का दावा करते हुए आर सी पी सिह ने कहा कि बिहार पर हमारी विशेष नजर है.

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने की मांग और इस पर बीजेपी और जद यू के नेताओं के बीच चल रही बयानबाजी पर आर सी पी ने कहा कि जद यू की यह मांग पुरानी है और बिहार की जनता ने 2025 तक नीतीश को मुख्यमंत्री बनाया है और वे बिहार की सेवा करते रहेंगे. जातीय जनगणना के मामले आर जे डी पर तंज कसते हुए आर सी पी सिह ने कहा कि इसके बारे में सबसे ज्यादा शोर वही मचा रहे हैं जो अपनी पार्टी में बड़ी कुर्सी अपने परिवार के लिये सुरक्षित रखे हुए है.

केन्द्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार अपने आवास पर अपने समर्थको की भारी भीड़ जुटाकर जहां आर सी पी सिह ने अपनी हैसियत का अहसास कराया वही नीतीश का जन्म दिन एक साल तक मनाने का एलान कर अपनी वफादारी भी सिद्ध करने की कोशिश की है.

अशोक मिश्रा , कशिश न्यूज.


Copy