श्रद्धांजलि : नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर CM,PM एवं राज्यपाल समेत कई नेताओं ने किया याद..

Edited By:  |
cm nitish and pm modi paid tribute to the might of netaji subhash chandra bose. cm nitish and pm modi paid tribute to the might of netaji subhash chandra bose.

patna:-नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर पटना में राजकीय समारोह का आयोजन किया गया जिसमें राज्यपाल फागू चौहान एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत भवन निर्माण मंत्री,परिवहन मंत्री शीला मंडल और कई नेता एवं अधिकारी शामिल हुए.इस अवसर पर राज्यपाल और मुख्य़मंत्री समेत सभी नेताओं ने सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी .

कार्यक्रम के पश्चात मीडियाकर्मियों से बात करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि नेता जी सुभाष चन्द्र बोस जी को लोग हमेशा याद करते है। उनके प्रति लोगों की भावना जुड़ी है। आज के दिन उनकी जयंती पर हमलोग यहां आकर उन्हें नमन करते हैं। बचपन से ही उनके बारे में जानकारी मिलती रही है। देश की आजादी के लिए यहां आकर भी जगह-जगह पर लोगों को प्रेरित कर रहे थे । अंग्रेजों से देश को मुक्त कराने के लिए वे लोगों को प्रेरित करते रहे। देश उन्हें हमेशा याद करता है। नई पीढ़ी के लोग भी इन सब चीजों को याद रखेंगे। 23 जनवरी को उनकी जयंती को अच्छे ढंग से मनाया जाता है

बतात चलें के सुभाषचन्द्र बोस ने देश के स्वतंत्रता आन्दोलन ने बड़ी भूमिका निभाई थी.गरम दल का प्रतिनिधित्व करने वाले सुभाष चन्द्र बोस के मौत की गुत्थी अभी तक नहीं सुलझ पाई है.

वहीं दूसरी ओर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने श्रद्धांजलि दी है.पीएम मोदी ने एक ट्वीट करते हुए कि लिखा कि औपनिवेशिक शासन के खिलाफ उनके उग्र प्रतिरोध के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। मोदी सरकार ने 2021 में आजाद हिंद फौज के संस्थापक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को 'पराक्रम दिवस' का नाम दिया है। ।

पीएम मोदी ने लिखा कि "आज पराक्रम दिवस पर, मैं नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और भारत के इतिहास में उनके अद्वितीय योगदान को याद करता हूं। उन्हें औपनिवेशिक शासन के प्रति उनके उग्र प्रतिरोध के लिए याद किया जाएगा। हम भारत के लिए उनके विजन को साकार करने के लिए काम कर रहे हैं।"।


Copy