Petrol पर हेमंत सोरेन का मास्टर स्ट्रोक : "पेट्रोल सब्सिडी योजना"-‘एप’ लांच होते ही अब तक आ चुके 20 हजार से अधिक आवेदन...

Edited By:  |
Reported By:
cm jharkhand cm jharkhand

रांची- मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन द्वारा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना और झारखण्ड राज्य खाद्य सुरक्षा योजना से आच्छादित गरीब लोगों को उनके दो-पहिया वाहन के लिए "पेट्रोल सब्सिडी योजना" के तहत लाभ देने हेतु “CM-SUPPORTS” एप लांच करने के साथ ही राशनकार्ड धारियों आवेदनों की फेहरिस्त लंबी होने लगी है।

24 घटें में 16 हजार आवेदन

एप लांच होने के बाद से अबतक "पेट्रोल सब्सिडी योजना" के तहत करीब 20 हजार से अधिक लोगों के आवेदन आये हैं। CM-SUPPORTS एप या http://jsfss.jharkhand.gov.in में निबंधन कर राशन कार्ड धारियों को योजना का लाभ देने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी। 26 जनवरी 2022 से योजना के जरिये राशन कार्ड से आच्छादित लाभुकों को अपने दो-पहिया वाहन के लिए प्रति माह अधिकतम 10 लीटर पेट्रोल के लिए प्रति लीटर 25 रूपये की सब्सिडी यानि 250 रूपये प्रतिमाह उनके बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से हस्तांतरित की जायेगी। मुख्यमंत्री 26 जनवरी 2022 को दुमका से योजना का शुभारम्भ कर योजना की अहर्ता पूर्ण करने वाले लाभुकों को लाभान्वित करेंगे।


Copy