हेमंत सोरेन ने प्रफुल्ल पटेल को लिखा पत्र : एशियाई फुटबॉल चैंपियनशिप 2022 के लिए दी शुभकामनाएं..कहा- झारखण्ड को फुटबॉल की नर्सरी बनाना है

Edited By:  |
Reported By:
cm jharkhand cm jharkhand

रांची- मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने पत्र लिखकर अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल के प्रति आभार प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एएफसी महिला एशिया कप 2022 में भाग लेने के लिए मुझे मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित करने के लिए पूरे एआईएफएफ परिवार को अपनी हार्दिक बधाई और धन्यवाद देना चाहता हूं। एएफसी महिला एशिया कप 2022 सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंटों में से एक है। हाल के दिनों में और इतनी बड़ी चैंपियनशिप की दूसरी बार मेजबानी करना देश में फुटबॉल का विकास अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के प्रयासों और दूरदर्शिता का परिणाम है।

झारखण्ड कर रहा है मेजबानी

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगस्त-अक्टूबर 2021 के बीच एएफसी महिला एशिया कप 2022 के तैयारी शिविर के लिए झारखण्ड में भारतीय महिला सीनियर फुटबॉल टीम की मेजबानी करके हमें खुशी हुई। हम वर्तमान में झारखण्ड में अंडर -17 राष्ट्रीय महिला टीम की मेजबानी कर रहे हैं, क्योंकि वे अंडर -17 फीफा महिला विश्व कप के लिए तैयारी कर रहीं हैं। मुझे उम्मीद है कि हमारी दोनों महिला टीमें देश में हो रही इन चैंपियनशिप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगी।

फुटबॉल की नर्सरी बनाना है

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखण्ड की छुपी हुई खेल प्रतिभा को एक मंच देने के उदेश्य से SAHAAY योजना शुरू की गई है, ताकि बेहतरीन खिलाड़ियों का चुनाव किया जा सके। राज्य को फुटबॉल खिलाड़ियों के लिए नर्सरी बनाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। विशेषकर फुटबॉल के विकास के प्रति सरकार गंभीर है।


Copy