चिमनी इतिहास के पन्नों में होगा तब्दील : जमशेदपुर प्लांट के 12 मीटर ऊंची चिमनी को रविवार को किया जायेगा ध्वस्त, चिमनी गिराने को लेकर लोगों की रहेगी निगाहें

Edited By:  |
Reported By:
chimni itihaas ke panno mai hoga tabadil chimni itihaas ke panno mai hoga tabadil

जमशेदपुर: टाटा स्टील का जमशेदपुर प्लांट के 12 मीटर ऊंची चिमनी को ध्वस्त करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. आपको बता दें कि 4 सितंबर को 12 मीटर ऊंची चिमनी ध्वस्त कर दिया जाएगा. वैसे चिमनी को ध्वस्त करने की जिम्मेवारी नोएडा के ट्विन टावर को गिराने वाले एजेंसी को दिया गया है. वैसे एजेंसी कॉन्ट्रैक्ट पार्टनर एडिफिस एंड जेड डिमोलिशन नामक कंपनी टाटा स्टील के 12 मीटर ऊंची चिमनी को ध्वस्त करेगी. जैसे ट्विन टावर को गिराने को लेकर पूरे देश की निगाहें ट्विन टावर पर थी. उसी तरह जमशेदपुर के लोगों की निगाहें 12 मीटर ऊंची चिमनी पर रहेगी.

रविवार के दिन सुबह 7:00 बजे इस चिमनी को ध्वस्त किया जाएगा. लेकिन इसके मलवा भी एक घंटे के अंदर हटा लिया जाएगा. आने वाले नवम्बर माह में सबसे पुरानी और बड़ी 110 ऊंची चिमनी को भी ध्वस्त किया जाएगा. उधर कंपनी ने चिमनी ध्वस्त को लेकर अपनी सारी प्रक्रिया पूरी कर ली है. वहीं 15 सदस्यीय टीम शहर पहुंच चुका है जो चिमनी को ध्वस्त करेगा. वहीं टाटा स्टील की पहचान गेरुआ रंग के चिमनी इतिहास के पन्नों में तब्दील होकर रह जाएगा.


Copy