खुशखबरी : बिहार में 50 हजार युवाओं को नौकरी देने के लिए BPSC की तैयारी..

Edited By:  |
bpsc preparing to give jobs to 50 thousand unemployed in bihar. bpsc preparing to give jobs to 50 thousand unemployed in bihar.

patna:-Bihar के बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है...राज्य की बिहार लोक सेवा आयोग(bpsc)50 हजार से ज्यादा भर्तियां निकालने जा रही है.

नीतीश-तेजस्वी की सरकार के आदेश के बाद बीपीएससी 50 हजार से ज्यादा भर्ती निकाल रही है.इनमे सिपाही से लेकर दारोगा और प्रधान शिक्षकों,अभियोजन अधिकारी,ऑडिटर और डॉक्टरों की नियुक्ति है.नियुक्ति की यह भर्ती प्रकिया जनवरी से मई माह के बीच होनी है.

मिली जानकारी के अनुसार सरकार के निर्देशके बाद आयोग ने तैयारी पूरी कर ली है और जल्द ही इसकी प्रकिया को पूरा कर लेने की बात कही जा रही है.

बताते चलें कि 2020 के विधानससभा चुनाव में तेजस्वी यादव ने 10 लाख नौकरी देने की बात कही थी जबकि बीजेपी ने 19 लाख रोजगरा देने का आश्वासन दिया था ,पर 2020 में तेजस्वी यादव की सरकार नहीं बन पाई थी.2022 में नीतीश कुमार के बीजेपी को छोड़कर आरजेडी के साथ सरकार बनाए जाने के बाद नीतीश-तेजस्वी ने ज्यादा से ज्यादा नौकरी देने को लेकर प्रकिया शुरू करने की बात कही थी.इस बीच सातवें चरण की शिक्षक नियुक्ति एवं अन्य नियुक्ति को लेकर अभ्यर्थी आन्दोलन कर चुकें हैं.नीतीश कुमार ने सिपाही से लेकर दारोगा और शिक्षक से लेकर प्रधान शिक्षक तक की बहाली को लेकर विभिन्न आयोग की प्रकिया तेज करने के निर्देश दिए थे.इस बीच बीपीएसपी सिपाही,दारोगा,प्रधान शिक्षक समेत अन्य भर्तियों के लिए प्रकिया शुरू कर चुकी है और आनेवाले दिनों में हजारों युवाओं को सरकारी नौकरी मिल सकेगी.


Copy