बोधगया में धूमधाम से मना आजादी का अमृत महोत्सव : सोशल मीडिया सेंसेशन ने भी बिखेरा जलवा

Edited By:  |
Bodhgaya me dhumdham se mna aajadi ka amrit mahotsav Bodhgaya me dhumdham se mna aajadi ka amrit mahotsav

बोधगया के महामाया पैलेस होटल में आज़ादी के अमृत महोत्सव का आयोजन किया गया। झारखंड आकाशवाणी के कलाकार पंडित सतीश शर्मा और महामाया पैलेस के मालिक सुदामा कुमार ने दीप प्रज्वलित कर इस कार्यक्रम की शुरुआत की। आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के द्वारा एकता और भाईचारे का संदेश देश - विदेश में सोशल मीडिया के जरिये छा गया।

बिहार की बेटी सरीना अहमद की अंग्रेजी गायकी को लाइव सिंगिंग सेशन में कई विदेशों में भी देखा और सुना गया । सरीना की गायकी सुन विदेशी भी झूम उठे । सरीना ने अंग्रेजी भाषा में अलग-अलग गीत प्रस्तुत किया, जिसे फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से कई लोगों ने देखा। इस कार्यक्रम के व्यूवर्स की संख्या लाखों तक जा पहुंचा। कनाडा, जापान ,जर्मनी ,अफ्रीका अमेरिका और अन्य देशों के लोगों ने ज्ञान की भूमि बोधगया की सरीना की गायिकी के लाइव परफॉरमेंस को सुना ।

इस कार्यक्रम में झारखंड के आकाशवाणी के सुप्रसिद्ध कलाकार पंडित सतीश शर्मा ने ख्याल और ठुमरी और अन्य गीतों से लोगों का मन मोह लिया । कार्यक्रम में उन्होंने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दिया । देश में चर्चित बाल तबला वादक शाश्वत , प्रिया राज विजय कुमार ,गुरु पंडित राम गोपाल , पंडित दिनेश कुमार ने भी कार्यक्रम में प्रस्तुतीकरण किया है । यह अमृत महोत्सव देश के वीर जवानों व देश वासियों को समर्पित किया गया । एक से बढ़कर एक सरगम ताल और लय के प्रस्तुतीकरण श्रोता झूमाते रहे ।

कार्यक्रम के समापन में सुदामा कुमार ने कहा कि एकता का मिसाल संगीत हैं । और संगीत आपसी प्रेम भाईचारे का प्रतीक हैं ये सभी बंधन तोड़ कर प्रेम की रिश्ता बनाती हैं । ज्ञान की धरती बोधगया में यह एक प्रयास छोटा सा किया गया हैं । कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने बहुत प्यार दिया है। आगे भी महामाया पैलेस के सौजन्य से कार्यक्रम का आयोजन करने का प्रयास किया जाता रहेगा।


Copy