झारखंड में Petrol politics : सस्ता पेट्रोल योजना में तकनीकी जटिलताओं की भरमार…जनता को भरमाने की कोशिश- BJP

Edited By:  |
Reported By:
BJP BJP

रांची- झारखंड में पेट्रोल की बेतहाशा बढती कीमतों को देखते हुए हेमंत सरकार ने बीपीएल परिवार को हर महीने 10 लीटर पेट्रोल पर 25 रुपये की राहत देने की घोषणा की थी। सरकार इस योजना को 26 जनवरी से लागू करने जा रही है। इसके लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लाभ लेने वालों के लिए आवेदन कैसे करें, इसे लेकर एक एप भी लांच किया है। लेकिन सरकार के इस फैसले पर बीजेपी ने कई सवाल खडे किये हैं।बीजेपी का कहना है कि राशनकार्ड धारियों को सस्ता पेट्रोल सब्सिडी योजना जटिलताओं की भरमार है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर मुख्यमंत्री जनता को गुमराह करने हेतु योजना की शुरुआत करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने एप्प लांच कर दिया किन्तु मुख्यमंत्री यह बताने का कष्ट करें कि कितने कार्डधारियों के पास एंड्रॉइड मोबाइल है। कितने कार्डधारियों के पास मोटरसाइकिल है। उन्होंने कहा कि योजना का लाभ लेने के लिए राशन कार्डधारियों को कई नए तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

दीपक प्रकाश का कहना है कि हेमन्त सरकार इस योजना के नाम पर जनता को गुमराह कर रही है। सरकार प्रदेश की जनता के प्रति जरा भी गंभीर होती तो सीधे वैट घटाकर प्रदेश की जनता को सीधे लाभ दे सकती थी। यह योजना आईवाश बनकर रह जायेगा। पहले भी कई योजनाओं का इस सरकार में यही हश्र हुआ। अभी अभी राज्य सरकार ने युवाओं की सहायता अनुदान राशि को वापस किया है।उन्होंने कहा कि झूठ, प्रपंच, षड्यंत्र रच कर सत्ता में आई हेमन्त सरकार अपने वादों को पूरा करने के बजाए जनता को ठगने की राजनीति कर रही है।


Copy