जम्मू में बिहारी जवान ने किया सुसाइड : CRPF में थे तैनात, छुट्टी नहीं मिलने से थे तनाव में

Edited By:  |
Bihari jawan committed suicide in Jammu Was posted in CRPF, was under stress due to not getting leave Bihari jawan committed suicide in Jammu Was posted in CRPF, was under stress due to not getting leave

CHAPRA : जम्मू में तैनात सीआरपीएफ ने जवान की आत्महत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। छपरा के तरैया के निवासी राजीव रंजन सिंह ने अपने ड्यूटी राइफल से गोली मार कर खुद की जान ले ली। वहीं पुलिस ने पारिवारिक कलह में आत्महत्या की बात कही है।

जम्मू में तैनात तरैया के नंदनपुर गांव का एक सीआरपीएफ जवान परिवारिक कलह में ड्यूटी राईफल से स्वयं को गोली मार कर आत्म हत्या कर लिया है।मृतक जवान नंदनपुर गांव निवासी चंद्रिका सिंह का 36 वर्षीय पुत्र राजीव रंजन सिंह उर्फ राजू सिंह है।जो जम्मू के रामबन जिले के बटोट में 84 सीआरपीएफ बटालियन में तैनात थे।

मंगलवार की सुबह तरैया थाना,इसुआपुर थाना एवं 84 सीआरपीएफ बटालियन के कमांडेड द्वारा परिजनों को घटना की जानकारी दी गयी।घटना की खबर सुनते ही पूरा गांव शोक में डूबा हुआ है।84 सीआरपीएफ बटालियन के एएसपी अजय मलिक से उनके मोबाइल पर घटना के बारे में जानकारी ली गयी तो उन्होंने बताया कि जवान परिवारिक कलह के कारण स्वयं को गोली मारकर आत्म हत्या कर लिया है।

मृतक पांच भाई हैं और सभी सेना में कार्यरत हैं। राजीव रंजन सिंह उर्फ राजू अपने भाइयों में सबसे छोटे थे। राजू के चाचा का श्राद्ध कर्म 21 अक्टूबर को था।जिसमे बाकी चारों भाई आए हुए थे। राजू ने भी छुट्टी के लिए अर्जी दी था।लेकिन उन्हें छुट्टी नहीं मिली था।जिससे वह तनाव में थे।

अचानक मंगलवार को जब परिजन अपने घर पर श्राद्धकर्म के एकादसे की तैयारी कर रहे थे तभी घटना की खबर मिली है।मृतक के बड़े भाई ने बताया कि राजीव रंजन उर्फ राजू की जम्मू से जमशेदपुर में पोस्टिंग हो गयी थी। लेकिन इस बीच ये वारदात सामने आ गयी।मृतक का पार्थिव शरीर बुधवार को संध्या तक पहुँचने की उम्मीद है।


Copy