बिहार सरकार का बड़ा फैसला : कैरेक्टर सर्टिफिकेट तय करेगा आप शराबी हैं या नहीं....

Edited By:  |
Reported By:
bihar sarkaar ka bada faisla bihar sarkaar ka bada faisla

पटना : बिहार में रहना है तो हो जाइये सावधान.... क्योंकि सरकार ने अब तय कर लिया है कि कैरेक्टर सर्टिफिकेट में आप शराबी हैं या नहीं यह मेंशन किया जायेगा। वहीँ मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार से इस बाबत जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह तो सरकारी प्रक्रिया है और यह कोई नई चीज नहीं है।

दरअसल बिहार के मद्य निषेध विभाग के मंत्री सुनील कुमार के समक्ष आज जनता दरबार में कई ऐसे मामले आए जिसमें शराब मामले में लोगों ने पुलिस के द्वारा जबरदस्ती फंसाए जाने का आरोप लगाया है। मामला सामने आने के बाद मंत्री ने पुलिस अधिकारियों को जांच करने का आदेश दिया है।

वहीँ उन्होंने कहा है कि शराब मामलों को जल्द निपटाने के लिए अब लोक अदालत भी लगाई जाएगी। मध निषेध विभाग के मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि 14 मई को पहली बार जन अदालत लगाई जा रही है इसका क्या परिणाम निकलेगा उसके बाद आगे सरकार फैसला लेगी।

जब से सूबे में शराब बंदी लागु हुई है तभी से इसे लेकर हो काफी हल्ला मचा है। हालाँकि सरकार ने भी इस शराब बंदी कानून में कई बार संशोधन किया है। जिसमे अब यह कड़ी भी जुड़ गई है जिसमे यह कहा गया है कि अगर आप कैरेक्टर सर्टिफिकेट बनवाते हैं तो उसमे आपके आपराधिक छवि के होने या न होने के साथ साथ आप शराबी हैं या नहीं यह भी बताया जायेगा।


Copy