बिहार में आसमान से गिरी आफत : 10 की गई जान कई झुलसे, मची अफरातफरी

Edited By:  |
Reported By:
bihar me aasman se giri aafat bihar me aasman se giri aafat

पटना : इस वक़्त की बड़ी खबर आ रही राजधानी पटना से जहां वज्रपात से 10 लोगों की मौत हो गई है। साथ ही जानकारी मिल रही है कि अचानक हुए इस हादसे में कई लोग गम्भीर रूप से झुलस गए हैं। जिन्हे स्थानीय लोगों के द्वारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार राज्य में अभी अगले एक सप्ताह तक मानसून सक्रिय रहेगा और साथ ही अच्छी बारिश होने के संभावना है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए राज्य के 26 जिलों में बारिश के साथ वज्रपात होने की संभावना जताई है। अपने पूर्वानुमान में सभी नागरिकों को ठनके से बचने की सलाह दी है। मौसम विभाग ने खासकर किसानों के लिए चेतावनी जारी की है कि खेतों में जाने से पहले एक बार मौसम पर जरूर ध्यान दें। वहीँ जानकारी मिल रही है कि वज्रपात से सोमवार को खगड़िया, बेगूसराय, सुपौल सहित कई स्थानों पर 10 से अधिक लोगों की मौत हुई है। वहीँ कई लोग इस हादसे में झुलस गए हैं।

कुछ जिलों में वज्रपात के साथ तेज बारिश होगी तो वहीं कुछ जिलों में मध्यम और औसत बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश में बने एक चक्रवात और बंगाल की खाड़ी से नमी आने की वजह से मौसम में ये बदलाव देखने को मिला है।


Copy