उद्योगपतियों से बोले CM नीतीश, बिहार आइए : व्यापार कीजिए, हमारी सरकार आपको सब सुविधा देगी

Edited By:  |
bihar investers meet speech of nitish kumar bihar investers meet speech of nitish kumar

PATNA- इन्वेस्टर मीट में उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि हम बिहार में उद्योग लगाने को प्रतिबद्ध हैं। बिहार सरकार उद्योगपतियों को हर तरह की सुविधा मिले इसको लेकर विशेष काम कर रही है। कोरोना काल में भी हमने बिहार में आए मजदूरों को फिर से काम मिले इसको लेकर विशेष ध्यान दिया और अच्छा काम किया गया। चंपारण मॉडल इसका उदाहरण है। अधिकारियों को कई निर्देश दिए गए। बिहार में वस्त्र और चमड़ा उद्योग विभाग को काफी बढ़ावा दिया गया है।

इथेनॉल सेक्टर को भी बढ़ाने के लिए बिहार सरकार प्रतिबद्ध है। हमने 2007 में एथेनॉल को लेकर केंद्र सरकार को प्रस्ताव दिया था। उस समय हमारे पास 24000 करोड रुपए निवेश करने का प्रस्ताव था। बावजूद इसके केंद्र सरकार ने स्वीकार नहीं किया। 2012 से 14 के बाद इथेनॉल प्रोजेक्ट पर तेजी से काम हो रहा है। बिहार सरकार हर एक सेक्टर पर काम कर रही है। अधिकारियों को साफ कह दिया है कोई भी इंडस्ट्री लगा रहे हैं उन्हें दिक्कत नहीं होनी चाहिए। सभी डीएम और एसपी को आदेश दिया गया है।

जहां कहीं भी उद्योगपतियों को दिक्कत हो उसे तुरंत शॉट आउट कर लिया जाए। अगर स्थानीय स्तर पर कोई उद्योगपतियों को तंग करता है तो उसकी तुरंत जांच कर कार्रवाई की जाए। तंग करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी।

केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि बिना काम के कुछ लोग प्रचार करते रहते हैं। कुछ लोगों का आदत है, वह करते रहें। हमको काम करना है और हम कर रहे हैं।

उद्योगपतियों की सुरक्षा को लेकर हम लोगों ने पुलिस बल बनाया है। आप लोग जहां चाहेंगे वहां पर पुलिस बल उपलब्ध करवाए जाएंगे। वादा करते हैं कि उद्योगपतियों की किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। चिंता मत करिएगा। उपद्रव करने वाले को तुरंत गिरफ्तार किया जाएगा। उद्योगपतियों को हम आश्वासन देते हैं कि आप जो निर्माण कीजिएगा, उत्पादन कीजिएगा उसको यथासंभव बिहार सरकार खरीदेगी। चिंता मत कीजिए बिहार में कपड़े बनाए जा रहे हैं और पूरे देश सहित विदेश में भी भेजे जा रहे हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि बियडा की जमीन पर अब वेयर हाउस भी लगाए जा सकेंगे।


Copy