बेटा ही निकला मां-पिता समेत चार हत्या का कातिल : पुलिस ने मृतक के बड़े बेटे एवं एक अन्य सहयोगी को किया गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
BETA HI NIKLA MAA-PITA KA HATYARA BETA HI NIKLA MAA-PITA KA HATYARA

चाईबासा:-पश्चिम सिंहभूम जिला के हाट गम्हरिया थाना अंतर्गत केंदपोसी गांव के माईकलोर टोला में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है।पुलिस के अऩुसार पिता एव मां समेत परिवार की हत्या का कातिल बड़ा बेटा ही निकला है। उसने अपने पड़ोसी दोस्त के साथ मिल कर इस पूरी वारदात को अंजाम दिया है।

पुलिस ने आरोपित मारतोम खंडाईत और उसके पड़ोसी राम सिंकू को गिरफ्तार कर लिया है।इस मामले में पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने इस कांड का खुलासा करते हुए कहा कि शुरू से ही शक की सुई मृतक ओनामो खंडाईत के बड़े बेटे मारतोम खंडाईत व पड़ोस में रहने वाले राम सिंकू की ओर इशारा कर रही थी। हम लोगों ने पहले राम सिंकू को उठाया। पूछताछ में उसने हत्या की बात कबूल कर ली। उसने हत्या में मारतोम खंडाईत के भी शामिल होने की पुष्टि की। इसके बाद उसे भी गिरफ्तार किया गया।

नशा और गलत आदत का विरोध करने पर परिवार की हत्या की

दरअसल आरोपी मारतोम नशापान और गलत आदत में शामिल रहता था। यह सब पिता ओनामो खंडाईत व छोटे भाई गोबरा खंडाईत को पसंद नहीं थी। इसको लेकर हमेशा पिता बड़े बेटे मारतोम को डांट फटकार करता था। यह बड़े बेटे को बुरा लगता था। इसी को लेकर उसने अपने मन में गुस्सा पाल रखा था और गुस्से में पागल मारतोम खंडाईत ने हत्या की योजना बना डाली।उसने सबसे पहले पिता ओनामो खंडाईत को टांगी से गर्दन में वार की। इसके बाद छोटे भाई गोबरा खंडाईत को गर्दन में तीन बार वार किया। इसके बाद अंदर सो रही मां मानी खंडाईत को राम सिंकू ने गर्दन में वार कर मार डाला। हल्ला सुनकर साथ सोया 4 वर्षीय बेटा वासुदेव खंडाईत जब जगा तो राम सिंकू ने उसे भी एक ही वार से खत्म कर दिया।

हत्या कर आरोपी ने गांववालों को दी सूचना

हत्या करने के बाद सभी सोने चले गये। वहीं, घटना को अंजाम देने के बाद रात 10 बजे गांव वालों को राम सिंकू ने ही ओनामो खंडाईत के घर में हत्या की जानकारी दी थी।पुलिस ने घटना स्थल से खून लगा चापड़, खून लगी टांगी व कपड़ा बरामद कर लिया है। हत्याकांड के मामले को सुलझाने में जगन्नाथपुर अनुमुंडल पुलिस पदाधिकारी ईकुड़ डुंगडुंग, पुलिस निरीक्षक मनोरंजन प्रसाद सिंह, थाना प्रभारी समेत अन्य पुलिस कर्मी की भूमिका अहम रही


Copy