बेरोजगार युवाओं को मिलेगा लाभ : बोकारो स्टील प्लांट और डालमिया भारत फाउंडेशन अब साथ मिलकर करेंगे काम

Edited By:  |
Reported By:
berojgaar youwao ko milegaa laabh berojgaar youwao ko milegaa laabh

बोकारो: इस्पात के क्षेत्र में ख्याति प्राप्त बोकारो स्टील प्लांट एवं देश की जानी मानी सीमेंट कंपनी डालमिया भारत फाउंडेशन अब एक साथ मिलकर करेंगे स्किल डेवलपमेंट. इसको लेकर आज बोकारो निवास में बोकारो स्टील प्रबंधन और डालमिया सीमेंट प्रबंधन के बीच एमओयू साइन किया गया.

मौके पर बोकारो स्टील प्लांट के निदेशक प्रभारी अमरेंदू प्रकाश ने कहा कि देश के विकास के लिए युवाओं में कौशल विकास का होना आवश्यक है. उन्होंने कहा कि जब दो कंधे एक साथ मिलकर कोई काम करते हैं तो परिणाम ज्यादा आने की उम्मीद होती है. अमरेंदु प्रकाश ने कहा कि युवाओं के कौशल विकास से रोजगार के अलावा युवा स्वरोजगार के लिए भी तैयार हो सकेंगे.

डालमिया फाउंडेशन के डीईडी सह सीईओ विशाल भारद्वाज ने कहा कि प्रत्येक साल कम से कम 600 बेरोजगार युवाओं का स्किल डेवलपमेंट का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. प्रथम बैच में 90 बेरोजगार युवाओं को प्रशिक्षित किया जाएगा. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिशियन,सोलर टेक्नीशियन,कस्टमर केयर एवं हेल्थ सेक्टर में युवाओं को प्रशिक्षित करने का लक्ष्य रखा गया है. उन्होंने कहाकिसेल के साथ मिलकर स्किल डेवलपमेंट के क्षेत्र में काम करने में उन्हें काफी सहूलियत होगी.साथ ही साथ बेरोजगार युवाओं को इसका लाभ मिलेगा.

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण बिल्कुल नि:शुल्क होगा. उन्होंने बतायाकिसामाजिक निगमित दायित्व के तहत आगे और भी काम करने की योजना पर सेल प्रबंधन से बातचीत चल रही है.उनका लक्ष्य युवाओं को अपने पैर पर खड़ा करना है ताकि देश के विकास में युवा अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकें.


Copy