बालू तस्करों में मचा हड़कंप : अवैध बालू खनन के खिलाफ छापेमारी में बालू लदा 4 ट्रैक्टर जब्त, 1 तस्कर गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
baalu tasakaro mai macha harkampa baalu tasakaro mai macha harkampa

झरिया : झरिया के जोरापोखर थाना और गौशाला ओपी अंतर्गत बुधवार को खनन अधिकारी द्वारा अवैध बालू खनन के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया गया. छापेमारी में बालू लदा 4 ट्रैक्टर जब्त किया गया है और एक तस्कर को पकड़ा गया है. वहीं ट्रैक्टर चालक भागने में सफल रहा.

मामले में खनन इंस्पेक्टर राहुल कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि एनजीटी की रोक के बाद जिले में अवैध बालू खनन के खिलाफ लगातार छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में 3 अगस्त को जोड़ापोखर थाना क्षेत्र के लाल बंगला दामोदर नदी और गौशाला ओपी के टासरा घाट पर छापेमारी की गई जिसमें अवैध बालू लदे 4 ट्रैक्टर और एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल सभी पर कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्रवाई की जा रही है.

खनन इंस्पेक्टर राहुल कुमार ने कहा कि पकड़े गए एक तस्कर पर सरकारी काम में बाधा डालने का मामला दर्ज किया गया है जो पकड़े गए ट्रैक्टर को छुड़ाने की कोशिश कर रहा था. उन्होंने यह भी कहा कि अवैध बालू खनन के खिलाफ यह अभियान लगातार जारी रहेगा .

वहीं इस संबंध में जोड़ापोखर थाना प्रभारी राजदेव सिंह ने कहा कि खनन अधिकारी द्वारा अवैध बालू लदे 4 ट्रैक्टर पकड़ कर जोड़ापोखर थाना को सपुर्द किया गया है . साथ ही एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है जिस पर सरकारी काम मे बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज है. पकड़े गए वाहन और तस्कर पर कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने यह भी कहा कि अवैध बालू तस्करों के खिलाफ थाना द्वारा भी लागतार कार्यवाई की जाती है.


Copy