अपहरणकांड का उद्भेदन : पुलिस ने आकाश अपहरण मामले में 4 आरोपियों को किया एरेस्ट

Edited By:  |
Reported By:
apaharankand  ka udbhedan apaharankand  ka udbhedan

जमशेदपुर: बड़ी खबर जमशेदपुर से जहां टेल्को थाना क्षेत्र के खडंगाझार निवासी आकाश के अपहरण मामले का पुलिस ने खुलासा कर लिया है. पुलिस ने मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

बताया जा रहा है कि टेल्को थाना अंतर्गत खडंगाझार निवासी आकाश कुमार सिन्हा के अपहरण के मामले में पुलिस ने 4 आरोपी युवकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सिदगोड़ा पोस्टऑफिस ग्राउंड निवासी अभिषेक कुमार,बागुननगर निवासी सीतारामडेरा उरांव बस्ती निवासी सन्नी नायक और प्रदीप कुमार शामिल हैं. इस मामले में कुल 11 लोगों की संलिप्तता सामने आई है. पुलिस अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी डॉ. एम तमिल वाणन ने बताया कि आकाश का अपहरण करने के लिए 15 दिनों से रेकी की जा रही थी. अभिषेक ने आकाश को कई बार जॉब के लिए फोन भी किया था. आकाश के पास काफी रुपए हैं और वह गलत तरीके से रुपए कमाता है इसकी जानकारी अभिषेक ने सुनील को दी जिसके बाद 4 लोग मिलकर घटना को अंजाम देने के लिए रेकी की. घटना के दिन 27 मई को सभी ने मिलकर आकाश और शुभम का अपहरण किया. यहां से दोनों को पीएम मॉल के पास लेकर गए जहां से शुभम को सरायकेला और आकाश को सिदगोड़ा में एक साथी के घर पर रखा था. यहां से अभिषेक ने अपने साथी प्रदीप जो बीटेक का छात्र रह चुका है उसे बुलाया और आकाश द्वारा इन्वेस्ट किए गए रुपयों की जानकारी ली.

अभिषेक ने आकाश के कृप्टो करेंसी के बारे में जानकारी ली और उसे अपने खाते में ट्रांसफर करने का प्रयास किया पर वह ट्रांसफर नहीं हुआ जिसके बाद आकाश ने अपने परिजनों से रुपए मांगे. फिरौती की रकम देने के बाद दोनों को छोड़ दिया गया. उन्होंने बताया कि घटना को अंजाम देने में होमगार्ड के 2 जवान भी शामिल हैं.

इस मामले में जिस आरोपी ने रुपए लिए थे वो फरार बताया जा रहा है. एसएसपी ने बताया कि घटना में प्रयुक्त नकली पिस्टल की मदद से घटना को अंजाम दिया गया था. फिलहाल पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

आपको याद दिला दें कि 27 मई को आकाश कुमार सिन्हा का अपहरण कर लिया गया था. आकाश के परिजनों से 60 लाख की फिरौती मांगी गई थी. परिजनों ने 13 लाख और आकाश ने एक लाख रुपए अपने खाते में से दिए. परिजनों ने फिरौती की रकम जुबली पार्क के गेट नंबर 2 के पास दी. दूसरे दिन आकाश को छोड़ दिया गया था.


Copy