दर्दनाक हादसा : आंध्र प्रदेश में बॉयलर फटने से चार बिहारी समेत 6 मजदूर की मौत..मची चीख पुकार

Edited By:  |
Reported By:
ANDHRA PRADESH ME 4 BIHAR SAMET 6 MAJDOOR KI DARDNAK MAUT. ANDHRA PRADESH ME 4 BIHAR SAMET 6 MAJDOOR KI DARDNAK MAUT.

DESK:-एक दर्दनाक हादसे में चार बिहारी समेत कुल 6 मजदूर की मौत जलने से हो गई है.जबकि 12 लोग घायल हैं.यह हादसा आन्ध्र प्रदेश के केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से हुई है।घायलों का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के मुसुनुरु गांव में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में देर रात भीषण आग लग गई है। आग में झुलसने के कारण 6 मजदूरों की मौत हो गई.इस हादसे में एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं।घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.मृतक में 6 में से चार बिहार के नालंदा के रहनेवालें हैं,जबकि कई बिहारी मजदूर घायल भी हैं.

स्थानीय पुलिस ने बताया कि इस फैक्ट्री में पालीमर के कच्चे माल की डिलीवरी होती थी।कंटेनर लीक होने के कारण फैक्ट्री में आग लगी है।स्थानीय प्रशासन और फायर ब्रिगेड के सहयोग से आग पर काबू पाया गया पर तबतक 6 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई थी.इस हादसे के बाद आंध्र प्रदेश के राज्यपाल और सीएम ने दुख जताया है।.राज्य के सीएम जगन मोहन रेड्डी ने प्रभावित परिवार के लिए मुआवजे का एलान किया है।सीएम के अनुसार मृतकों के परिजनों को 25 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 5 लाख रुपये और जिन्हें मामूली चोटें आई हैं उन्हें 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी.


Copy